बॉलीवुड

ब्रह्मास्त्र को लेकर जो मची भसड़ पर आलिया भट्ट ने दिया करारा जवाब, बोली- हमने जो आग लगाई..

‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म इन दिनों काफी चर्चा में है। इसके रिलीज के पहले इसे बायकॉट करने की मांग चल रही थी। लेकिन फिल्म ने रिलीज होने के बाद जबरदस्त कमाई की। अभी तक बॉलीवुड में जो कड़की का ग्रहण था उसे ब्रह्मास्त्र ने हटा दिया। हालांकि कुछ लोग कमाई के इन आकड़ों को फेक भी बता रहे हैं। इस बीच फिल्म के नेगेटिव रिव्यू पर आलिया भट्ट का रिएक्शन आया है।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को यदि एक मिनट के लिए साइड में हटा दें तो दर्शकों की इस फिल्म को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। किसी को ये फिल्म पसंद आई तो किसी को बकवास लगी। लोग फिल्म के कमजोर डायलॉग पर मीम्स बना रहे हैं। वहीं उन्हें स्टोरी में भी कोई खास दम नहीं लग रहा है। ये भी आरोप लगा है कि फिल्म के कई सीन्स हॉलिवुड फिल्मों से कॉपी किए गए हैं।

brahmastra

ब्रह्मास्त्र के नेगेटीव रिव्यू पर बोली आलिया

कुछ लोगों ने ये तक बोल दिया कि फिल्म में आलिया भट्ट के किरदार की जरूरत ही नहीं थी। अब इन आलोचनाओं के बीच ब्रह्मास्त्र की टीम हाल ही में अहमदाबाद आए। यहां रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और निर्देशक अयान मुखर्जी ने फिल्म प्रमोशन के दौरान मीडिया से बातचीत की। इस दौरान आलिया ने बताया कि वह फिल्म को लेकर नेगिटिव रिएक्शन को कैसे हैंडल कर रही हैं।

आलिया ने कहा – हमारे पास सिर्फ एक ही जीवन है। इसमें भी आपके पास दो विकल्प हैं। या तो आप नेगेटिव बनकर डिप्रेशन में चले जाओ या फिर पॉजिटिव बनो और पॉजिटिव पर फोकस करो। इसलिए जब भी कोई हमसे नेगेटिव सवाल पूछता है तो हमारा जवाब यही होता है कि हम उस दिशा में सोच ही नहीं रहे हैं।

पॉजिटिव पर देती है ध्यान, नेगेटिव को करती है इग्नोर

आलिया आगे कहती हैं – दर्शक यदि आलोचना करते हैं तो ये उनका हक है। लेकिन मेरा मानना है कि पॉजिटिव, नेगिटिव को हरा देता है। दर्शकों को फिल्म की आलोचना करने का, अपनी राय और फीडबैक देने का पूरा हक है। इसलिए आप जिन नेगेटिव रिव्यू की बात कर रहे हैं तो ये उनका अधिकार है। उनका अपना निजी ओपिनियन है।

ब्रह्मास्त्र एक्ट्रेस आगे बोलती हैं – हमारा बस यही प्रयास रहा है कि पॉजिटिव चीजें ज्यादा हो और नेगिटिव कम हो। और अब फिल्म रिलीज होने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पॉजिटिव अधिक है। नहीं तो हमने जो बॉक्स ऑफिस पर आग लगाई है वो न होता।

इसके पूर्व फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी एक इंटरव्यू में फिल्म को मिली आलोचनाओं पर बात कर चुके हैं। उन्होंने आलिया के किरदार को लेकर कहा था कि – फिल्म में एक पॉजिटिव, खुशमिजाज लड़की की जरूरत भी जरूरी थी। हालांकि हम कोशिश करेंगे कि पार्ट टू में आलिया के रोल को और बढ़ाया जाए।

ब्राहस्त्र की अब तक की कमाई

बताते चलें कि 410 करोड़ की लागत से बनी ब्रह्मास्त्र पहले हफ्ते में वर्ल्ड वाइड 300 करोड़ की कमाई कर चुकी है। फिल्म ने भारत में पहले हफ्ते 174 करोड़ कमाए। वहीं सेकंड वीकेंड के पहले शुक्रवार 10 से 11 करोड़ की कमाई की। कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म भारत में इस वीकेंड के अंत तक 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।

Back to top button