विशेष

मुकेश अंबानी नया काम शुरू करने से पहले लेते हैं इन बाबा की सलाह, 5G लॉन्च से भी है इनका कनेक्शन

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) आए दिन किसी ना किसी वजह से चर्चा का विषय बने रहते हैं। एशिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान और रिलायंस इडस्ट्रीज (Reliance Industries) के मालिक बीते सोमवार (12 सितंबर) को राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा कस्बे में स्थित श्रीनाथजी मंदिर पहुंचे। यहां वे बेटे अनंत अंबानी, अपनी होने वाली बहू और अनंत की मंगेतर राधिका मर्चेंट और कंपनी के निदेशक मनोज मोदी के साथ आए।

कौन है बाबा विशाल जिनसे मिले मुकेश अंबानी

श्रीनाथजी मंदिर पहुंचने पर तिलकायत महाराज के बेटे ओर मंदिर के महंत विशाल बाबा ने उनका स्वागत किया। मुकेश और उनके परिवार ने विशाल बाबा के साथ बैठकर करीब एक घंटे बात की। उनकी बाबा के साथ की ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हो रही है। ऐसे में लोग इन बाबा को लेकर भी बडे़ जिज्ञासु हो रहे हैं।

बेटे और होने वाली बहू को भी ले गए साथ

दरअसल श्रीनाथ मंदिर को लेकर अंबानी परिवार हमेशा से कुछ ज्यादा ही श्रद्धालु रहा है। धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन की इस मंदिर को लेकर गहरी आस्था थी। अब उनके बेटे बहू यानी मुकेश और नीता अंबानी भी इस पारिवारिक परंपरा को निभाते हुए हर शुभ काम जैसे जन्मदिन ,शादी, एनिवार्सी और नए प्रोजेक्ट के पहले मंदिर में आकर आशीर्वाद लेते हैं। मुकेश इस बार बेटे अनंत अंबानी और फ्यूचर बहू राधिका मर्चेंट को भी साथ लाए ताकि वे भी इस पारिवारिक आस्था को आगे ले जाए।

5जी लॉन्चिंग के पहले लिया आशीर्वाद

मुकेश अंबानी ने इस दौरान अपने 5 जी की लॉन्चिंग और रिलांयस इंडस्ट्रीज के नए प्रोजेक्ट के लिए भगवान का आर्शीवाद लिया। इसके साथ ही उन्होंने बेटे अनंत अंबानी को जीवन में सफलता दिलाने के लिए विशाल बाबा का मार्गदर्शन लिया।

दिलचस्प बात ये रही कि अपनी आस्था को काम से जोड़ते हुए मुकेश अंबानी ने अपने नए प्रोजेक्ट 5 जी स्पेक्ट्रम को लॉन्च करने का ऐलान नाथद्वारा से कर दिया है। इतना ही नहीं पूरे भारत में सबसे पहले 5 जी नाथद्वारा के लोगों को दी जाएगी। इसके बाद इस सेवा को देश के बाकी हिस्सों में धीरे धीरे पहुंचाया जाएगा।

श्रीनाथजी मंदिर से है पुराना नाता

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर अंबानी परिवार को पूरे देश के हजारों मंदिरों में इसी से इतना लगाव क्यों है? दरअसल श्रीनाथजी मंदिर से अंबानी परिवार का पुराना नाता रहा है। अंबानी परिवार मोढ बनिया परिवार से ताल्लुक रखता है। इनके मुख्य आराध्य देव भगवान श्रीनाथ माने जाते हैं। यही कारण है कि कोई भी नया काम स्टार्ट करने के पूर्व अंबानी परिवार यहां आशीर्वाद लेने जरूर आता है।

इस मंदिर में अंबानी परिवार ने एक आश्रम का भी निर्माण करवाया है। वहीं मुकेश अंबानी की माताश्री कोकिलाबेन इस मंदिर की उपाध्यक्ष भी हैं। इतना ही नहीं मुकेश अंबानी ने अपने ऑफिस में भी भगवान श्रीनाथजी की मूर्ति विराजित कर रखी है। बताते चलें कि श्रीकृष्ण भगवान के बाल्यावस्था रूप को श्रीनाथजी माना जाता है।

Back to top button