राशिफल

Rashifal 14 September: आज इन तीन राशि वालों का आर्थिक पक्ष होगा मजबूत, धन में बढ़ोतरी होगी

हम आपको बुधवार 14 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई गलत काम न करें। दिनभर सुस्ती और आलस्य रहेगा। दिमाग और मन में उथल-पुथल रहेगी। छात्रों को पढ़ाई में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। जो लोग कपड़े के व्यापार से जुड़े हैं उनके काम की गति बढे़गी। आपको दूसरों के मामलो में अपनी राय रखने से बचना चाहिए। स्टूडेंट्स को अच्छी खबर मिल सकती है‌‌। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का मन बन सकता है‌‌। नई योजनाओं की शुरुआत हो सकती है। सोच को गलत दिशा में भटकने न दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह आपके वित्त के लिए एक मिश्रित दिन होगा। आपको दफ्तर में सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े हैं, उनके लिए दिन लाभदायक रहने वाला है। आपको किसी बड़ी कंपनी से पार्टनरशिप करने का मौका मिलेगा‌। जीवनसाथी आपसे प्रसन्न रहेगा। वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। धन लाभ पहले से ही हैं, लेकिन खर्च में वृद्धि हो सकती हैं। स्थान परिवर्तन की योजना बना सकते हैं। कारोबार में अच्छा लाभ होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

क़ानूनी मुद्दों के कारण आपको विदेश यात्रा करने की ज़रूरत पड़ सकती है। सामाजिक क्षेत्र में भी आपकी सम्मानजनक की स्थिति रहेगी। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई से संबंधित गतिविधियों में उचित रिजल्ट मिलेंगे। आपकी मुलाकात ऐसी किसी आदमी से हो सकती है जो आपके जीवन में महत्वपूर्ण बदलावों का कारण बनेगा। शुभ समाचार मिलेंगे, लाभ होगा। आज व्यावसायिक कार्यों को विस्तार देंगे। धन में बढ़ोतरी होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पारिवारिक समस्या तनाव दे सकती है। लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज कहीं भी पैसा निवेश करने संबंधी योजना ना बनाएं, क्योंकि नुकसानदायक स्थिति बन रही है। ज्यादा मेलजोल ना रखें, अपने काम पर ही ध्यान दें। छात्र स्वयं की योग्यता एवं बुद्धिमता के आधार पर सफलता प्राप्त करेंगे। घर के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। दूरदराज रह रहे संबंधियों से लाभ प्राप्त हो सकता है। कार्य की अधिकता के बीच वाणी पर नियंत्रण रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दैनिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली है। कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं। आज युवाओं का करियर से संबंधित कोई प्रयास सफल होने की पूरी संभावना है। आप सारा काम बड़े ही सरल और अच्छे तरीके से पूरा करने में समर्थ रहेंगे। आपके कुछ काम रुक सकते हैं। आज गलतफहमियां दूर कर सकेंगे और संबंधों में ताजगी लाने की कोशिश करेंगे। राजनीति में नाम कमाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। किसी के निजी झंझटों में न पड़ें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज ऊंचे स्तर पर रहेंगे। आपका व्यापार बहुत ही तेजी से चलेगा, इससे लाभ भी भरपूर होगा। अपने किसी भी काम में जीवनसाथी तथा परिवारजनों की सलाह लेना आपके लिए बेहतर साबित होगा। तथा प्रेम संबंधों में भी मधुरता रहेगी। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रह सकती है। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। व्यवसायिक उन्नति होगी। परिवार के लोगों की नासमझी की वजह से नाराज रहेंगे।

ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

राजनीति के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुख दर्द समाप्त हो जाएंगे। घर की सुख सुविधा संबंधी खरीदारी करने का प्रोग्राम बनेगा।तथा परिवार के साथ समय व्यतीत कर के सभी तरोताजा महसूस करेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें। यात्राओं के लिए अभी समय उचित नहीं है एवं इन्हें इस समय टाल देने में ही भलाई है। भय व चिंता सताएंगे। कारोबार में बार बार हो रहे नुकसान से चिंतित रहेंगे। विवाद से हानि संभव है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आनंद करें और अतीत को भुलाकर भविष्य की सोचें। खर्चों में आज के दिन अचानक वृद्धि हो सकती है। हालांकि, इस राशि के जो जातक बजट के हिसाब से चलते हैं उन्हें कोई समस्या नहीं होगी। अगर आप असहाय महसूस कर रहे है तो अपने प्रियजनों की सहायता लें। दूसरों लोगों पर हावी न हों बल्कि उनकी बातों को सुनना भी सीखें। परिवार में किसी समारोह की रुपरेखा बनेगी। बड़े खर्च सामने आएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज आवेश में कोई काम ना करें। नुकसान हो सकता है। आज के दिन आपको अपने प्रतिद्वंदियों से बचकर रहने की सलाह दी जाती है। इस राशि के जो जातक पचास की उम्र पार कर चुके हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान देना होगा। रोजमर्रा के कामों को पूरा करने में मेहनत और भागदौड़ ज्यादा करनी पड़ सकती है। कई तरह के रोचक विचार और योजनाएं आज बन सकती हैं। जीवनसाथी आपकी बातों को समझने की कोशिश करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

निजी संबंधों के लिहाज से यह दिन अनुकूल है। संपत्ति से लाभ होगा। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कोई योजना बना सकते हैं। सेहत में पीठ दर्द परेशान कर सकता है, इसलिए भारी सामान उठाने से बचें। लेखन कार्य से धन लाभ होगा। आईटी के क्षेत्र से जुड़े छात्रों को जॉब का ऑफर मिलेगा। यदि आपके घर में कोई पारिवारिक क्लेश रहता है तो वह खत्म हो जाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज एक यादगार यात्रा होने की संभावना है। ऑफिस में गलतियों के चलते उच्चाधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, ऐसे में जो भी कार्य करें उसको रीचेक भी करते चलें। गलतफहमी या रुकावटों के कारण आपका समय खराब हो सकता है। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। घर पर आपसे मिलाने कोई रिश्तेदार आएगा उनके साथ अलग-अलग व्यंजनों का आनंद उठाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज रूटीन कामों में कुछ जोखिम हो सकता है। इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। बड़े बिजनेस में लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव को तत्काल रुप से त्याग देना चाहिए। स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए आपको स्वास्थ्य संबंधी मामलों में बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करनी है। कुछ समस्याओं का समाधान अचानक मिलेगा और स्थितियां आपके अनुरूप रहेगी। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। ऑफिस में हर कोई आपके कार्यों से प्रभावित होगा।

आपने Rashifal 14 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button