विशेष

दोस्ती हो तो ऐसी : महिला ने अपने पति से ही करवा दी सहेली की शादी, दूर नहीं रहना चाहती थी दोनों

हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान से अक्सर अजीबोगरीब घटनाएं सामने आती रहती है. पाकिस्तान से अक्सर इस तरह की मजेदार खबरें सामने आती रहती है जिन पर एक पल के तो विश्वास करना भी मुश्किल होता है. बीते कुछ दिनों के भीतर पाकिस्तान की कई मुस्लिम लड़कियों ने अपने बाप-दादा की उम्र के मर्दों से शादी रचाई है.

हाल ही में एक 22 साल की पाकिस्तानी लड़की आयशा ने अपने घर पर पंखे और लाईट सूधारने आए 50 साल के एक इलेक्ट्रिशियन से शादी कर ली थी. जबकि एक इसी उम्र की लड़की ने इससे पहले 61 साल के शमशाद को अपना पति बना लिया था. अब एक और रोचक खबर हम पाकिस्तान से आपके लिए लेकर आए है.

पाकिस्तान में अब एक शख्स से दो-दो महिलाओं ने ब्याह रचा लिया है. ख़ास बात यह है कि शख्स की दोनों ही बीवियां असल में एक दूसरे की सहेली है. दोनों सहेलियों ने एक ही व्यक्ति से शादी कर ली. यह मामला पाकिस्तान के मुजफ्फरगढ़ (Muzaffargarh) का है. यहां दो सहेलियों ने एक ही शख्स से शादी कर ली.

pakistan news

इन दो महिलाओं का नाम है शहनाज और नूर जबकि उस खुशकिस्मत व्यक्ति का नाम एजाज है. शहनाज और नूर मुजफ्फरगढ़ में एक ही मोहल्ले में रहा करती थीं. दोनों के बीच दोस्ती का अच्छा रिश्ता बन गया था. हालांकि फिर शहनाज की एजाज के साथ शादी हो गई. ऐसे में शहनाज और नूर दूर हो गई. लेकिन दोनों ज्यादा दिनों तक दूर नहीं रही. इसके लिए जो हुआ वो बेहद ख़ास था.

pakistan news

शादी करके शहनाज अपने ससुराल आ गई. चाहे नूर और शहनाज एक दूसरे से दूर हो चुकी थी लेकिन दोनों का मिलना अक्सर हुआ करता था. अक्सर शहनाज से मिलने के लिए नूर उसके घर जाया करती थी. इसी दौरान दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ कि अब दोनों एक साथ रह रही है. दरअसल शहनाज ने अपनी दोस्त नूर की शादी अपने पति के साथ करवा दी. अब तीनों साथ में रह रहे हैं. एजाज पेशे से दर्जी है.

pakistan news

बता दें कि नूर और शहनाज एक दूसरे से दूर नहीं होना चाहती थी. अब ऐसा क्या किया जाता कि दोनों एक जगह एक साथ रह सकती थी ? ऐसे में दोनों ने मिलकर एक गजब की तरकीब निकाली. तय हुआ कि नूर एजाज से शादी करेगी. इसके लिए एजाज से शहनाज ने बात की और उससे अनुमति मांगी. एजाज को इससे कोई आपत्ति नहीं थी. उसने नूर से दूसरी शादी कर ली और अब तीनों साथ में खुशहाल तरीके से रह रहे हैं.

pakistan news

शहनाज दो और नूर है एक बच्चे की मां…

यह मामला हर चर्चा में बना हुआ है. इन सहेलियों की दोस्ती पर लोग काफी बातचीत कर रहे हैं. बता दें कि शहनाज और नूर मां भी बन चुकी हैं. शहनाज के एजाज से दो जबकि नूर का एक बच्चा है. नूर ने कहा कि हम तीनों साथ में बेहद खुश है. हम कभी लड़ाई नहीं करते है.

Back to top button