समाचार

यीशु ही असली भगवान है.. राहुल गांधी का Video घिरा विवादों से, बीजेपी ने लिया आड़े हाथ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आए दिन किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। इन दिनों वे अपनी 150 दिनों की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर खूब मीडिया की सुर्खियां बटोर रहे हैं। बीते शुक्रवार (9 सितंबर) राहुल की मुलाकात तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले के विवादास्पद कैथोलिक चर्च के पादरी जॉर्ज पोन्नैया से हुई। इस दौरान दोनों के बीच जो बातचीत हुई उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में कथित रूप से कुछ ऐसा था जिससे मामला विवादों में आ गया।

यीशु ही असली भगवान है

दरअसल इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल मुट्टीडिचन पराई चर्च में है। यहां वे बातचीत के दौरान पादरी से पूछ बैठते हैं कि “यीशु मसीह भगवान का एक रूप है? क्या यह सही है?” इस पर पादरी जॉर्ज पोन्निया जवाब देते हैं “नहीं, वही असली भगवान हैं।” अब इस वीडियो को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राहुल गांधी पर हमला बोल दिया है। उधर कांग्रेस बचाव करने लगी।


पहले बता दें कि पादरी जॉर्ज पोन्निया अपने भड़काऊ बयान के लिए हमेशा बदनाम रहे हैं। बीते वर्ष जुलाई में मदुरै के कालीकुडी में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, द्रमुक मंत्री और कुछ अन्य के खिलाफ कथित रूप से अभद्र भाषा बोल दी थी। इसके चलते उनकी गिरफ़्तारी तक हो गई थी। अब एक बार फिर उनका यह बयान विवादों से घिर गया है।

बीजेपी ने साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस मामले पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया रखते हुए ट्वीट किया “जॉर्ज पोन्नैया और राहुल गांधी की मुलाकात हुई थी। पोन्नैया का कहना है कि यीशु ही एकमात्र ईश्वर है। यह शख्स पहले भी हिंदू धर्म के खिलाफ नफरत वाले बयाने देने के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है। क्या भारत तोड़ो आइकन के साथ भारत जोड़ो यात्रा हो रही है?”

कांग्रेस ने किया बचाव

उधर मामले को बिगड़ता देख कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के बचाव में खड़ी हो गई। कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले – भाजपा के नफरत फैलाने वाले कारखाने का एक नृशंस ट्वीट वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड है उसका कोई संबंध नहीं है। यह तो भाजपा की खुराफात है जो भारत जोड़े यात्रा के सफल शुभारंभ से दुखी है। लोग इस यात्रा को सपोर्ट कर रहे हैं।

 

Back to top button