बॉलीवुड

बिना ऑडिशन के अनुराग कश्यप ने हुमा कुरैशी को ऑफर किया था गैंग ऑफ़ वासेपुर, इस चीज़ पर हुए थे फ़िदा

बॉलीवुड दुनिया के चुनिंदा कलाकारों में से एक हुमा कुरेशी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। हुमा कुरैशी अपने करियर में अब तक कई फिल्मों में काम कर चुकी है। इसके अलावा वह वेब सीरीज के लिए भी जानी जाती है। इन दिनों उनकी वेब सीरीज ‘महारानी-2’ को भी खूब पसंद किया जा रहा है।

huma qureshi

बता दे हुमा कुरैशी ने साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाने में कामयाब रही। अब हाल ही में हुमा कुरैशी ने फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप संग अपनी पहली मुलाकात का किस्सा शेयर करते हुए बताया कि अनुराग कश्यप का उनके साथ कैसा रवैया था?

अनुराग कश्यप संग ऐसी रही हुमा की मुलाकात

बता दें, फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले हुमा कुरैशी ने कई विज्ञापन में काम किया था। वह जाने-माने अभिनेता आमिर खान के साथ एक मोबाइल विज्ञापन में काम कर चुकी थी। कहा जाता है कि इसी विज्ञापन में काम करने के दौरान अनुराग कश्यप ने उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया था। रिपोर्ट की मानें तो जब अनुराग कश्यप ने हुमा कुरैशी को फिल्म के ऑडिशन के लिए बुलाया, तो पहले तो वह यकीन ही नहीं कर पाई। हालाँकि वह अनुराग कश्यप के साथ मीटिंग के लिए पहुंची। फिर फिल्म के लिए उनका ऑडिशन लिया गया।

huma qureshi

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान हुमा कुरैशी ने अनुराग कश्यप संग अपनी पहली मीटिंग का अनुभव साझा करते हुए कहा कि, “वह चार दिन का शूट था। शूटिंग के दूसरे दिन अनुराग कश्यप ने कहा, ‘मैं तुम्हें फिल्म में कास्ट करूंगा।’ इस दौरान हुमा ने कहा, ‘और मैं गधी नंबर वन, मैंने कहा, ‘मैं तो अभी आई हूं मुंबई। मैंने सुना है बहुत स्ट्रगल करना पड़ता है। ऐसे आसानी से फिल्म नहीं मिलती।”

huma qureshi

हुमा ने बताया कि मेरी बात सुनकर अनुराग ने कहा, ‘तू पागल है क्या?,’ मैंने कहा, ‘थोड़ी सी।’ इस तरह ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर मिली। मुझे फिल्म के लिए ऑडिशन नहीं देना पड़ा।” इसके अलावा हुमा ने बताया था कि, “मैं खुशकिस्मत थी कि मुझे बहुत ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। मुझे बहुत आसानी से पहली फिल्म मिल गई और इसके बाद अगली चार-पांच फिल्में भी आसानी से मिल गईं।”

huma qureshi

हुमा कुरैशी के पास है फिल्मों की भरमार

बात की जाए हुमा कुरेशी की आने वाली फिल्मों के बारे में तो वह जल्द ही फिल्म ‘डबल एक्स ऐल’ में दिखाई देगी। इस फिल्म में उनके साथ जानी-मानी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा भी नजर आने वाली है। इसके अलावा हुमा कुरैशी के पास फिल्म ‘पूजा मेरी जान’ है।

huma qureshi

इसके अलावा वह जल्द ही ‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ वेब सीरीज में नजर आएंगी जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। बता दें, हुमा कुरेशी अब तक ‘बदलापुर’, ‘जौली एलएलबी-2’, ‘बेलबॉटम’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘डेढ़ इश्किया’, ‘एक थी डायन’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है।

Back to top button