राशिफल

पार्टनर की राशि बताएगी उनका स्वभाव, जानिये वह आपको कब और कैसे दे सकता है धोखा..

वफ़ादार साथी की कामना हर कोई करता है. लेकिन सबका पार्टनर वफ़ादार निकले यह ज़रूरी तो नहीं. हर व्यक्ति आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकता. इसलिए शादी-ब्याह के फैसले बहुत सोच समझ कर लेने चाहिए. कोई भी निर्णय लेने से पहले एक-दूसरे को जान लेना चाहिए. पर सालों के जान पहचान के बाद भी कुछ लोग ग़लत फैसला कर बैठते हैं. लेकिन अब आपको घबराने की ज़रुरत नहीं है. आज हम आपको एक ऐसी विद्या के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बता सकती है कि आपका पार्टनर आपके साथ रहने वाला है या नहीं. इस विद्या का नाम है ज्योतिष विद्या. तो आईये ज्योतिष के माध्यम से  जानिए अपने पार्टनर को. zodiac signs for personality.

  • मेष राशि

इस राशि के लोग बंधन में बंध कर रहना नहीं पसंद करते. इन्हें अपनी आज़ादी प्यारी है. अगर इनकी स्वतंत्रता में कोई विघ्न डाले तो ये लोग अपना समर्पण वापस ले लेते हैं.

  • वृषभ राशि

जिसका पार्टनर वृषभ राशि का होता है वह बहुत लकी होते हैं. इस राशि के लोग अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार तथा समर्पित रहते हैं. ये लोग जीवन में आने वाली किसी भी समस्या का चुटकी में हल निकाल लेते हैं.

  • मिथुन राशि

इस राशि के लोगों के साथ रहना थोड़ा कठिन हो जाता है. यह लोग दिल फेंक होते हैं. दिलों के साथ खेलना इन्हें पसंद होता है. अगर आप इस राशि के व्यक्ति के साथ संबंध में हैं तो सावधानी बरतने की ज़रुरत है.

  • कर्क राशि

अगर आप कर्क राशि वाले व्यक्ति के साथ संबंध में हैं तो इनके और इनके परिवार के बीच आने से बचें. दखलंदाज़ी करने पर ये आपको अनदेखा कर सकते हैं. पर हां, इस राशि के लोगों पर आप भरोसा भी आसानी से कर सकते हैं. यह कभी किसी का विश्वास नहीं तोड़ते.

  • सिंह राशि

इस राशि के लोगों को अपना बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. ये लोग अपने आप को सर्वोच्च समझते हैं और वैसा ही बर्ताव करते हैं.

  • कन्या राशि

कन्या राशि के लोग स्वार्थी होते हैं. इन्हें बस अपने आप से मतलब होता है. अगर यह अपने पार्टनर से खुश नहीं हैं तो रिश्ता ख़त्म करने में वक़्त नहीं लगते. ये लोग ग़लती करने के बाद सफाई देने में भी माहिर होते हैं. यह इस तरीके से सफाई देते हैं कि सामने वाले को अपनी ग़लती नज़र आने लगती है.

  • तुला राशि

प्यार के मामले में यह सबसे हटके होते हैं. प्रेम के प्रति उत्साह और समर्पण इन्हें एक अलग ही जगह खड़ा कर देती है. तुला राशि वाले लोग अपने पार्टनर की इज्ज़त करते हैं और उन्हें अपना आदर्श मानते हैं.

  • वृश्चिक राशि

इस राशि के लोग जैसे को तैसा करने में यकीन रखते हैं. वफ़ादार पार्टनर के लिए ये लोग हमेशा  वफ़ादार रहते हैं और धोखा मिलने पर धोखा देने में देरी नहीं लगाते.

  • धनु राशि

धनु राशि के लोग आसानी से अपने पार्टनर को चीट कर सकते हैं. अगर आपका पार्टनर इस राशि का है तो इनकी प्राइवेट लाइफ में ज़्यादा तांक-झांक करने से बचें.

  • मकर राशि

इस राशि के लोग सबसे अच्छे पार्टनर साबित होते हैं. कोई भी ग़लती होने पर छोड़ने की बजाय ये उसे ठीक करने की कोशिश करते हैं. इनमे पेशेंस लेवल बहुत अधिक होता है.

  • कुंभ राशि

इस राशि के लोग अपने रिलेशनशिप में स्पेस, रोमांस और सरप्राइजेज़ पसंद करते हैं. ऐसा ना करने पर ये आपको कभी भी धोखा दे सकते हैं.

  • मीन राशि

मीन राशि के लोगों का व्यक्तित्व चुलबुला किस्म का होता है. साथ ही ये लोग बहुत इमोशनल भी होते हैं. इस वजह से इनके कई रिश्ते होते हैं. इसलिए इन पर थोडा सोच-समझकर विश्वास करना चाहिए.

Back to top button