खरबपति राजा की बेटी ने की एक आम आदमी से शादी, सोशल मीडिया पर हो रही है ट्रेंड

प्यार के लिए सब कुछ छोड़ देना ये सब आपने फिल्मों में ही सुना होगा। किसी बड़े से घर में रहने वाली लड़की को किसी साधारण से लड़के से प्यार हो जाये उसके लिए अपना पूरा घर छोड़ दिया हो। ऐसा अक्सर हमें किताबों में टीवी में ही देखा है। लेकिन हकीकत में भी ऐसा ही कुछ हुआ है जहाँ एक राजकुमारी ने एक आम आदमी को अपना हमसफर चुना और सबकी सहमती से शादी भी की है। मलेशिया के राज्य जोहोर में इस सादगी का परिचय दिया है वहा के सुलतान की इकलौती बेटी तुंकु तुन अमीनाह ने। उन्होंने गत 14 अगस्त को एक रॉयल वेडिंग में डेनिस मुहम्मद अब्दुल्लाह से निकाह कर लिया। डच मूल के डेनिस एक प्रॉपर्टी डेवलपमेंट कंपनी के कर्मचारी है।

पिता के पास है खरबों की धन समपत्ति पर बेटी ने की सिर्फ 300 रूपए की मेहर से निकाह

इब्राहिम इस्माइल मॉडर्न जोहोर के 5वें सुलतान है। वे एक टेली कम्युनिकेशन कंपनी के मालिक होने के साथ ही मलेशिया की रॉयल सेना के कर्नल-इन-चीफ भी है। सुलतान के हवाई जहाज के बेड़े में खड़ा है सोने का एयरोप्लेन। अकेले इस प्लेन की कीमत ही 641 करोड़ रुपये है। रॉयल म्यूजियम को बदलवाकर जिस शाही बंगलो में वे रहते है उसकी कीमत 41.7 करोड़ है।ऐसे अकूत धन वाले पिता की बेटी अगर किसी आम नागरिक को जीवन साथी चुनेगी तो ताज्जुब होना तो लाजमी है।

इस शादी को दोनों परिवारों का सर्मथन और आर्शिवाद हासिल हुआ है। परिवारों ने सभी परंपरागत रस्‍मों के अनुसार दोनों का विवाह करवाया और जोहोर के मुस्लिमों की सदियों पुरानी परंपरा के मुताबिक सुल्‍तान ने अपनी बेटी को 22.50 रिंगिट यानी करीब 300 रुपए की मेहर की रकम की ही मांग की। तुंकू तुन सुल्‍तान की इकलौती बेटी हैं और उनके छह बच्‍चों में वे दूसरे नंबर पर हैं।

कौन है इस राजकुमारी के सपनो का राजकुमार

मूल रूप से नेदरलैंड के निवासी डेनिस रहबास एक बहुत ही साधारण आम आदमी है। इनकी माता जी कपड़ो की दूकान में काम करती है, पिता जी फूलों की दूकान में और नेदरलैण्ड में ये एक बहुत छोटे से कसबे में रहते थे। जीवनयापन के लिए डेनिस के कई व्यवसाय अपनाये.. वे एक प्रोफेशनल फुटबॉल होने के साथ ही मॉडलिंग भी कर चुके है। 3 साल पहले जब एक रेस्टोरेंट में उनकी मुलाक़ात शहजादी तुंकु तुन अमीनाह से हुई उस वक़्त डेनिस एक फुटबॉल क्लब के मार्केटिंग मैनेजर थे। 2015 में रहबास ने इस्लाम कबूल लिया कर नया नाम रख लिया डेनिस मुहम्मद अब्दुल्लाह।

आज कल शादियों को सोने के भाव के हिसाब से तौला जाता है। शादी के अगले दिन ही मियाँ-बीवी एयरोप्लेन में बैठ कर हनीमून पर निकल जाते है। ऐसे में सोने का एयरोप्लेन रखने वाले खरबपति सुलतान की बेटी अगर किसी आम आदमी से शादी करेगी तो आश्चर्य तो होगा ही।

Share this

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.