राशिफल

Rashifal 3 September: शनिदेव आज इन 5 राशियों को देंगे बड़ा उपहार, देखें क्या आपकी राशि है शामिल

हम आपको शनिवार 3 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज की गई कोशिशों का नतीजा आपके पक्ष में रहेगा। ससुराल पक्ष से संबंध मधुर होंगे। पिता के सहयोग से परिस्थितियां आपके पक्ष में आएंगी। प्रिय व्यक्तियों का साथ मिलेगा और कोई रुका हुआ कार्य पूर्ण हो जाने से मन प्रसन्न होगा। निजी जीवन की खुशियों को बनाये रखने के लिए अभी भी झूझना पड़ेगा। वाहन सावधानी पूर्वक चलाने की आवश्यकता है। परिवारिक विवाद और लड़ाई झगड़े से दूर रहें। गुप्त धन की वृद्धि होगी। अपनी गोपनीयता बनाए रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। बिजनेस में चुनौतियां दिख रही हैं, लेकिन इन सबसे धैर्य के साथ लड़ते हुए आप अपने कार्यों को पूरा कर पाएंगे। कई तरह के फैसले इस रूप से करने पड़ेंगे जिसमें आपके लिए बचाव बना रहे। आप अपने जमीन जायदाद में लाभ कमा सकते हैं। आध्यात्मिक और ईश्वर की भक्ति से मन को शांति प्राप्त होगी। पिता से वैचारिक मतभेद रहेगा। अपनी स्थिति को नियंत्रण में रखें तनाव की स्थिति हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज वाहन आदि चलाने से बचें। आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे। जिन लोगों के जोड़ों में अक्सर दर्द रह रहा है उनको अपने दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए। आपके व्यक्तिगत जीवन में तनाव कम रहेगा और आप सामाजिक और पारिवारिक जीवन का पूर्ण आनंद उठा सकें। अगर आप वाहन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो थोड़ा रुक जाये। पदोन्नत होने की संभावनाएं बन रही हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके शादीशुदा जीवन में खुशहाली आएगी। साधु-संतों का आशीर्वाद ग्रहण करें इससे मन में उर्जा का संचार हो सकता है। आजीविका के क्षेत्र में आ रही गिरावट को देखते हुए आप परेशान रहेंगे, लेकिन धैर्य रखें भविष्य में स्थितियां ठीक हो जाएंगी। पुराने रिश्तों में कुछ खटास आ सकती है। जीवनसाथी के साथ घूमने-फिरने के कई मौके मिलेंगे। कभी-कभी क्रोध तथा उत्तेजना की वजह से कोई बनता काम भी बिगड़ सकता है। धैर्य और संयम से काम लें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज काम में मन नहीं लगने से परेशानी बढ़ सकती है। कोई नया काम शुरू न करें तो अच्छा है। घर का माहौल प्रफुल्लित रहेगा, अपनों पर भरोसा बनाए रखें। लम्बे समय से अटका हुआ कार्य भी आज पूरे होते नजर आएगा। मन में उदासी रहेगी। किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें अन्यथा नुकसान हो सकता है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। जिस कार्य में देरी हो उसमें निरंतरता बनाए रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको सरकारी कामकाज में अपयश का सामना करना पड़ सकता है इसलिए सतर्कता बरतें। बिजनेस करने वालों की मेहनत जाया नहीं जाएंगी, पिछला प्रयास वर्तमान समय में उन्नति दिलाने वाला चल रहा है। शाम को बच्चों के साथ समय बिताएंगे। प्रॉपर्टी के लिये आपको कोई अच्छी डील मिलने की संभावना है। कोई पारिवारिक भेदभाव जैसी स्थिति उत्पन्न होने से मन खिन्न रहेगा। रिश्तों को टूटने से बचाएं। संपत्ति से जुड़े मसलों में ज्यादा जल्दबाजी न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज बड़े निवेश के जोख़िम से बचना आपके लिए बेहतर होगा। इनकम का स्तर बढ़ेगा। व्यापार में कुछ बेहतर करने का आयोजन बना सकता है। आपके विरोधी जलन की भावना से आप के खिलाफ कुछ अफवाह फैला सकते हैं। जिसकी वजह से आपके कुछ संबंध भी खराब होंगे। नौकरी-पेशा के क्षेत्रों में अच्छी गति अर्जित करने के अवसरों से युक्त रहेगे। आज आप दूसरों के साथ मिलकर कार्य करेंगे। कुछ व्यावसायिक यात्राएं होंगी। काम के बोझ से आप बहुत व्यस्त रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप क्रोध पर अंकुश लगाने की जरूरत रहेगी।गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। बढ़ते फालतू खर्चे बढ़ने से परेशान हो सकते हैं। इस समय उचित बजट बना कर चलना जरूरी है। किसी पड़ोसी के साथ बेकार के मुद्दे को लेकर कहासुनी रहेगी। मौसमी बीमारियों से बचाव रखने के लिए अपनी जीवनशैली में बदलाव लाएं और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जोश एवं उत्साह का अनुभव करेंगे। स्त्री मित्र आपके लिए सहायक साबित होंगी। विशेषज्ञों की सलाह से निवेश करेंगे तो ज्यादा लाभ प्राप्त होगा। अगर आप दुकान चलाते हैं तो आज बिक्री बढ़ने की संभावना है। आर्थिक रूप से आज का दिन शुभ है। आपको नए कौशल विकसित करने का अवसर मिलेगा जो आपकी नई जिम्मेदारियों को समझने में काम आएगा। ऑफिस में किसी साथी का काम आपको करना पड़ेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने दोस्तों के साथ बिताए सुनहरे पलों को याद कर खुश होंगे। छात्रों को कुछ अड़चन का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में वाद-विवाद से बचें केवल अपने कार्य पर फोकस रखें। समाज से जुड़े कार्य करने से ख्याति प्राप्त होगी। आपके अत्यधिक क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए अपने गुस्से पर पूर्ण नियंत्रण रखें। संतान से भी सहयोग मिलेगा। व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए पिता का सहयोग प्राप्त होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर में कुछ बदलाव होंगे ये बदलाव आपको भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ दूसरों के सामने ज़ाहिर करने में सफल रहेंगे। कारोबार में वृद्धि के लिए पिता का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। साथ ही सरकारी अधिकारी मददगार साबित होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और बचत में भी वृद्धि होगी। आप आर्थिक रुप से अपने आप को मजबूत महसूस कर सकते हैं। इस राशि की महिलाएं आज कोई उद्योग शुरू कर सकती है, जिसमें जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। यदि आपको किसी तरह का आर्थिक इन्वेस्ट करना हो तो आप विचार कर सकते हैं। बेवजह की यात्रा आपका दिन खराब कर सकती है। बच्चों की परेशानी में उनका सहयोग करना उनके आत्मविश्वास व आत्म बल को बढ़ाएगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी। यात्राओं पर जाने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज आपके सारे पुराने काम आसानी से हो जाएंगे।

आपने Rashifal 3 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>