रेल मंत्री सुरेश प्रभु कैफियत एक्सप्रेस हादसे से दुखी, ट्वीट करके कहा ये…..

औरैया/लखनऊ: पिछले कुछ दिनों के अगर रिकॉर्ड निकाल लिए जाएँ तो पता चल जायेगा कि कितने रेल हादसे हो चुके हैं। ऐसे ही रेल हादसे होते रहे तो लोग ट्रेन में भी सफ़र करने से डरने लगेंगे। अभी चार दिन पहले मुजफ्फरनगर ने भयानक रेल हादसा हुआ था। इस रेल हादसे में कई लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। चार दिन बाद यूपी में फिर भयानक रेल हादसा हुआ है।

हादसे में 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की पुष्टि:

जी हां आजमगढ़ से पुरानी दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस आज सुबह औरैया जिले के अछल्दा और पाता स्टेशन के बीच मानव रहित फाटक पर डम्फर से टकराने के बाद इंजन के साथ 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में अब तक 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की पुष्टि की जा चुकी है। इस हादसे में अब तक किसी के मारे जाने की कोई सूचना नहीं मिली है।

चार दिनों के अन्दर दूसरा रेल हादसा:

जीआरपी के सूत्रों के अनुसार आजमगढ़ से दिल्ली जा रही ट्रेन संख्या 12225 कैफियत एक्सप्रेस अछल्दा और पाता स्टेशन के बीच करीब रात के पौने दो बजे एक मानव रहित फाटक पर डम्फर से टकरा गयी। इस टकराव के बाद इंजन के साथ ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस महीने में चार दिन के अन्दर यह दूसरा रेल हादसा है। हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

अधिकारीयों को दे दिए गए हैं निर्देश:

राहत और बचाव कार्य जोरो पर किया जा रहा है। घटनास्थल पर रेलवे और जिला प्रशासन के अधिकारी पहुँच गए हैं। इस रेल दुर्घटना की वजह से दिल्ली-हावड़ा रेल खंड पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया है। जैसे ही इस घटना के बारे में रेल मंत्री सुरेश प्रभु को खबर मिली, उन्होंने ट्वीट करके कहा कि वो घटना पर नजर बनाये हुए हैं। कुछ यात्रियों को चोटें लगी हैं, अधिकारीयों को निर्देश दे दिए गए हैं।

ट्रेन के 13 डिब्बे चढ़ गए थे एक दुसरे के ऊपर:

आपको बता दें पिछले शनिवार को शाम के समय पूरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इस भयानक रेल हादसे में 23 लोगों ने अपनी जान गँवाई। इस हादसे में 150 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। यह रेल हादसा इतना भयानक था कि ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद ट्रेन के 13 डिब्बे एक दुसरे के ऊपर चढ़ गए थे।

रेलवे हेल्पलाइन नंबर:

FD: 05278-222603
SHG: 9794839010
लखनऊ: 9794830975
लखनऊ: 0522-2237677
आजमगढ़: 9794843929

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.