विशेष

अंबानी की बहन को 18 की उम्र में हुआ प्यार, 23 में की लव मैरिज, पिता ने घर आने से कर दिया था मना

दिग्गज उद्योगपति रहे धीरूभाई अंबानी ने उद्योग जगत में बड़ा नाम कमाया था. आज भी उनकी गिनती देश-दुनिया के सफल और चर्चित उद्योगपतियों में होती है. धीरूभाई अंबानी ने 8 मई 1973 को रिलायंस इंडस्ट्रीज की स्थापना की थी. धीरूभाई की यह कंपनी देश-दुनिया में पहचानी जाती है.

धीरूभाई अंबानी के व्यापार-व्यवसाय को उनके बेटों मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी ने आगे बढ़ाया लेकिन मुकेश छोटे भाई अनिल की तुलना में बेहद अधिक सफल रहे. बता दें कि धीरूभाई के दो बेटों के अलावा दो बेटियां भी है. एक का नाम नीना कोठारी और एक का नाम दीप्ति सालगांवकर है. आज हम आपसे दीप्ति सालगांवकर के बारे में बात करेंगे.

dhirubhai ambani

पिता धीरूभाई अंबानी और माता कोकिलाबेन अंबानी ने अपने चारों ही बच्चों की बहुत अच्छे से परवरिश की थी. मुकेश, अनिल और नीना तीनों ही दीप्ति से बड़े है. छोटी होने के कारण माता-पिता और परिवार से दीप्ति को बेहद प्यार मिला था. हालांकि जब वे बड़ी हुई तो उन्हें राज सालगांवकर से प्यार हो गया था. बता दें कि राज सालगांवकर मुकेश अंबानी के दोस्त थे जो कि आगे जाकर उनके जीजा भी बन गए.

deepti salgaocar

मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी की बहन दीप्ति को जिस शख्स से प्यार हुआ, जिस शख्स से उनका अफेयर चला उसी से उन्होंने आगे जाकर शादी भी की. दीप्ति 60 साल की हो चुकी है. उनका जन्म जनवरी 1962 में हुआ था. वहीं जब वे 23 साल की थी तब उनकी शादी साल 1983 में राज से हुई थी. दोनों की एक बेटी इशिता सालगांवकर और बेटा विक्रम सालगांवकर है.

deepti

बता दें कि शादी से पहले राज और दीप्ति का अफेयर करीब पांच साल तक चला था. महज 18 साल की उम्र में दीप्ति का दिल राज पर आ गया था. फिर दोनों ने शादी कर ली थी. बताया जाता है कि राज गोवा के रहने वाले हैं. राज ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”यह दीप्ति के घर की पहली शादी थी और मेरे घर की आखिरी क्‍योंकि मैं 7 भाई बहनों में सबसे छोटा था”. राज भी एक सफल बिजनेसमैन हैं.

deepti

deepti

दीप्ति और राज गोवा में रहते हैं लेकिन शादी करके जब दीप्ति ससुराल पहुंची तो उन्हें अपनी सास संग बात करने में दिक्क्त होती थी. क्योंकि उनकी सास कोंकणी भाषा जानती थी और वे मराठी. ऐसे में दीप्ति वापस मुंबई आना चाहती थी हालांकि ऐसे समय में उनकी मदद उनके पिता दिवंगत धीरूभाई अंबानी ने की. उन्होंने बेटी से कहा था कि तुम्हारा घर अब वही है. आप वहीं रहिए और यह केवल कुछ दिनों की बात है.

deepti salgaocar

deepti

Back to top button