चुटकुले

मज़ेदार जोक्स: टीचर स्टूडेंट से ‘खुशी का ठिकाना’ मुहावरा का अर्थ समझाओ..

आजकल के इस दौर में किसी को हंसाना सबसे मुश्किल काम समझा जाता है. किसी का दिल दुखाना तो आसान होता है पर उसे खुशी देना मुश्किल. सोशल मीडिया पर कई जोक्स ऐसे भी होते हैं जो हमें हंसने पर मजबूर कर देते हैं. ऐसे हंसाने वाले कई विडियोज भी सोशल मीडिया पर आये दिन वायरल होते रहते हैं. सोशल मीडिया तो मानों अपनी प्रतिभा दिखाने का एक प्लेटफार्म बन गया है. यहां पर लोग अपने द्वारा बनाई गई एक से एक वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं. अपना टैलेंट दिखाने का यह सबसे सस्ता और अच्छा रास्ता है.

इनमें से ही कुछ विडियोज इतनी जल्दी वायरल हो जाते हैं कि रातों रात आदमी स्टार बन जाता है. रेसिपीज विडियोज, मेकअप विडियोज, कवर सांग, डांस विडियोज ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण उदाहरण हैं. इसके अलावा गुदगुदाने वाले जोक्स भी लोग बहुत इंटरेस्ट के साथ पढ़ते हैं. ऐसे में जिन लोगों को हंसाने का शौक होता है वह कई तरह के जोक्स सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं. ऐसा करके वह सबकी नज़रों में आना चाहते हैं. यह जोक्स इतने मजेदार होते हैं कि व्यक्ति हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाता है. जोक्स का असर किसी दवा से कम नहीं होता. जो लोग परेशान या फिर बीमार होते हैं उन लोगों के लिए जोक्स मेडिसिन जैसा काम करता है.

यह उनके लिए एक स्ट्रेस बर्स्टर की तरह काम करता है. कुछ लोग तो इन जोक्स में अपने करीबी या फ्रेंड्स को टैग कर देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही जोक्स पढ़ाने जा रहे हैं जो आजकल सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड में हैं. इन जोक्स को सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से लाइक और शेयर किया जा रहा है. हम दावा करते हैं कि इन जोक्स को पढ़कर आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे. तो देर किस बात की है? चलिए शुरू करते हैं हंसने-हंसाने का यह सिलसिला.

दूसरा जोक : आलसी इंसान से कोई भी काम करवाना बॉर्डर पर जंग जीत लेने के बराबर है. हमें यकीन है कि इस जोक को पढ़कर आप हंसे बिना नहीं रह पाएंगे.

तीसरा जोक : अब ज़रा सोचिये अगर डॉक्टर को डिलीवरी के दौरान कुछ इस तरह की महिला से सामना करना पड़े तो क्या मंज़र होगा. जोक को पढ़कर हंसते-हंसते पेट में दर्द न हो जाए, तब कहियेगा.

चौथा जोक:  अब यदि ऐसे बच्चे क्लास में होने लगे तो देश का भविष्य आप समझ ही सकते हैं. ज़रा पढ़िए बच्चे के इस मासूमियत से भरे रिप्लाई को.

पांचवा जोक :  अब हम यकीन के साथ कहते हैं कि आपके खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा जब आप इस स्टूडेंट से ‘खुशी का ठिकाना’ मुहावरा का अर्थ समझेंगे. तो मजेदार थे ना ये जोक्स! अब जल्दी से इसे शेयर करके दूसरों को भी हंसने का मौका दीजिये.

 

Back to top button