बॉलीवुड

आमिर खान को लगा एक और बड़ा झटका, ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर 100 करोङ का हुआ नुकसान

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान बीते कुछ दिनों से लगातार चर्चा में बने हुए है. खासकर जब से उनकी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ रिलीज हुई है. 11 अगस्त को राखी के ख़ास मौके पर आमिर की यह फिल्म रिलीज हुई थी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट चुकी है.

aamir khan

फिल्म 9 दिनों के बाद महज 51.60 करोड़ रुपये कमा पाई है. 180 करोड़ रुपये के भारी भरकम बजट में बनी फिल्म के लिए इतनी कमाई निराशाजनक है. फिल्म डिजास्टर साबित हो चुकी है. माना अजा रहा है कि इसका लाइफ टाइम बिजनेस 60 करोड़ रुपये के भीतर सिमट सकता है.

aamir khan

आमिर खान ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ के जरिए बड़े पर्दे पर करीब साढ़े तीन साल बाद वापसी की. फैंस को और अभिनेता को उम्मीद थी कि उनकी यह फिल्म अच्छा प्रदर्शन करेगी लकिन फिल्म बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हुई है. इससे आमिर को बड़ा झटका अलगा है. वहीं अब आमिर को दोहरा झटका लगा है.

aamir khan

आमिर की फिल्म की नेटफ्लिक्स के साथ पहले अच्छी खासी डील पर चर्चा चल रही थी लेकिन अब यह डील टूट चुकी है और आमिर को नेटफ्लिक्स ने एक और झटका दे दिया है. ‘लाल सिंह चड्ढा’ को ओटीटी पर रिलीज के लिए प्‍लेटफॉर्म नहीं मिल रहे हैं. यह बात आमिर के साथ ही मेकर्स के भी होश उड़ा रही है.

आमिर की नेटफ्ल‍िक्‍स से 150 करोड़ रुपये की थी मांग…

aamir khan

एक सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा है कि, ”आमिर खान फिल्‍म को नेटफ्ल‍िक्‍स पर रिलीज करने के लिए बहुत उत्‍साहित थे. ऐसा इसलिए कि यह एक ग्‍लोबल प्‍लेटफॉर्म है. साथ ही इसके 200 मिलियन से अध‍िक सब्‍सक्राइबर्स हैं. आमिर ने इसके लिए 150 करोड़ रुपये की मांग की थी. एक्‍टर को पूरी उम्‍मीद थी कि उनकी फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर बंपर कमाई करेगी. साथ ही डील में इस बात पर भी सौदेबाजी हो रही थी कि थ‍िएटर में रिलीज के 6 महीने बाद ‘लाल सिंह चड्ढा’ को ओटीटी पर रिलीज किया जाए”.

इस वजह से नहीं हो सकी डील…

aamir khan

बता दें कि जहां आमिर फिल्म के लिए नेटफ्लिक्स से 150 करोड़ रुपये की मांग कर रही थे तो नेटफ्लिक्स इतनी रकम के लिए तैयार नहीं था. नेटफ्लिक्स ने सिर्फ 90 करोड़ रुपये देने की बात कही थी. वहीं जब नेटफ्लिक्स ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का हाल देखा तो डील तो टूटनी ही थी.

aamir khan

नेटफ्लिक्स के मना करने के बाद अब आमिर और मेकर्स के पास इस फिल्‍म को वायाकॉम के ऐप ‘वूट’ पर रिलीज करने का रास्ता बचा है. अगर फिल्म यहां भी रिलीज नहीं होती है तो इसे फिर कौड़ियों के भाव में ही ओटीटी पर लाना पड़ेगा.

Back to top button