राशिफल

Rashifal 20 August: आज छह राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले, शनिदेव पूरी करेंगे सभी मनोकामनाएं

हम आपको शनिवार 20 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 August 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपना व्यवहार संतुलित रखने की सलाह दी जाती है। कामकाज के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने के आसार हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आपको अतिरिक्त काम सौंपा जा सकता है जिसे पूरा करने के लिए आपको काफी कड़ा परिश्रम करना पड़ेगा। व्यापार में नए निवेश से परहेज करें। आर्थिक स्थिति में स्थिरता होगी लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे। वैवाहिक जीवन में कुछ सुधार संभव है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने व्यापार में कुछ ऐसे लाभ के सौदे हाथ आएंगे, जिनकी आपने कभी उम्मीद ही नहीं की थी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा। किसी से जबरदस्ती अपनी बात मनवाने की कोशिश न करें। आज आपको किसी वरिष्ठ व्यक्ति की बात सुनी होगी, तभी आपके आवश्यक कार्य बनेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद नहीं मिल पाएगी। विवाहितों को आज परिवार में पत्नी और पुत्र से अच्छे समाचार मिलेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको लगभग सभी चीज़ों में लोगों का पूरा साथ मिलेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को आज कोई भी जोखिम भरा फैसला लेने से बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपका बड़ा नुकसान हो सकता है। अगर आप साझेदारी में कारोबार करते हैं तो आज किसी भी तरह के बदलाव से बचें। विवाह इच्छुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने का योग है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कारोबार अच्छा चलेगा। नए काम मिलेंगे। काफी समय से अटके काम पूर्ण होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके दिमाग में लगातार प्लानिंग चलती रहेगी। सामाजिक कार्य में रुचि बढ़ी रहेगी, जिसमें आप कुछ धन भी व्यय करेंगे, जिससे आपके यश में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने से आपके जन समर्थन में भी इजाफा होगा। कामकाज और यात्रा को लेकर आपके पास एक से ज्यादा विकल्प हो सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन हो सकता है और हाई सैलरी मिलने के आसार हैं। आपकी संतान आपसे नाराज हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा। किसी को भी धन उधार ना दें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। आज आपकी नये कार्यों में रुचि बढ़ेगी जिससे आपको नया सिखने को मिलेगा। आज आप फीजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करें। ऑफिस में आज एक्सट्रा वर्क करने से रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। अत्यधिक भोजन से बचें और पेट की समस्याओं के प्रति ज्यादा लापरवाही न बरतें। आप अच्छी बचत कर पाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपकी आमदनी का जरिया बहुत ही तेज होने वाला है। इस राशि में डिजाइनर के डिजाईन की आज तारीफ होगी। राजनैतिक के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज अपने आस-पास हो रही गतिविधियों पर आपको ध्यान रखने की जरुरत है। आपके सामने कई अच्छे विकल्प हैं जिसकी वजह से आप अपनी ज़िन्दगी को नई दिशा दे सकते हैं। खुद के लिए पैसा बचाने का आपका विचार पूरा हो सकता है।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी बुद्धिमत्ता और दूरदर्शिता के कारण व्यापार में लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत के चलते आरामदाय जीवन का मजा उठा सकेंगे। किसी भी बात को करने से पहले अपने जीवनसाथी का मूड जांच लें। किसी निजी काम को पूरा करने में कोई दोस्त आपकी मदद करेगा। घर परिवार में कोई उत्सव होने की संभावना बन रही है। बच्चों की तरक्की से आपको गर्व और खुशी महसूस होगी। सोच समझ कर किए गए कामों से आपको लाभ होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

शांति स्थापित करने के लिए काम करें और परिवार को अपनी प्राथमिकता बनाए। आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। जल्दबाज़ी में निवेश न करें। संतान से जुडी बड़ी समस्या दूर होते हुए देखने को मिल सकती है। आपका काम आपको आंतरिक शांति प्रदान करेगा। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने का अवसर मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज घरेलू काम का दबाव महसूस कर सकते हैं। दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जाना महंगा पड़ सकता है। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं। वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन नहीं कहा जा सकता है अपने काम में व्यस्तता के चलते अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाएंगे। एनर्जी ड्रिंक्स और हेल्दी फूड लेने से अच्छा नेचुरल डाइट का इस्तेमाल करें। काम के सिलसिले से की गई यात्रा सफलता प्रदान करने वाली होंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी व व्यापार में आपको अत्यधिक मुनाफा मिलेगा। आपने जो काम बिगाड़ दिए थे अब वो सुधरने की कगार पर हैं। समाज और परिवर में आपका दबदबा रहेगा, आपको अवसर का पूरा लाभ उठाने की सलाह दी जाती है। सोच समझकर खर्च करने की आदत डालें। परिवार का वातावरण बहुत ही खुशनुमा है। आज सरकारी कामों में पैसा लगने के योग हैं। शासन संबंधी कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

धन का निवेश करने से लाभ होगा। आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। किसी भी व्यक्ति पर अत्याधिक विश्वास या अंधविश्वास ना करें। असहाय लोगों की सहायत करने से आपको आंतरिक सुकून प्राप्त होगा। खानपान में आपकी रुचि बढ़ेगी। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगे। दैनिक कार्यों में आपको सफलता मिलने की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको किसी भी कार्य में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सावधान रहना होगा। परिजनों का सहयोग नहीं मिलने से आज कार्य प्रभावित होंगे। अत: समय रहते अपने कार्य पूर्ण कर लें। घर में वास्तु अनुरूप परिवर्तन करने से पारिवारिक तनाव ख़त्म होगा। यदि आप अपने सामान की उपेक्षा करते हैं, तो वे खो सकते हैं या चोरी हो सकते हैं। अकस्मात ही ढेर सारा धन मिलने के योग है। व्ययस्ता के कारण सेहत को न भूलें। अपने जीवनसाथी से नम्रता से बात करें।

आपने Rashifal 20 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button