विशेष

सोते वक्त ये चीजें कभी अपने पास ना रखें, मिलती हैं मानसिक और आर्थिक परेशानी

शास्त्रों में सभी जरूरी कामों के लिए खास बातें बताई गई हैं, इन बातों का ध्यान रखने पर स्वास्थ्य लाभ के साथ ही सुख-समृद्धि भी प्राप्त की जा सकती है। सोना भी दैनिक जीवन का बहुत जरूरी अंग है। सोने के संबंध में की गई लापरवाही स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक हो सकती है। सोते समय किस दिशा में सिर होना चाहिए इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए। इसके साथ ही वास्तु के अनुसार कुछ वस्तुविशेष को सोते समय अपने पास बिल्कुल ही नही रखना चाहिए। हम आपको ऐसी ही वस्तुओं के बारे में बता रहे हैं जिन्हें सोते समय पास रखने से हानि मिलती है । sleeping astro tips.

 1 पर्स या वॉलेट

वास्तु के अनुसार रात को सोते समय बटुआ अपने सिर के पास या बिस्तर पर नही रखना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से व्यक्ति को हर समय आर्थिक परेशानी की चिंता सताती रहती है।

2 घड़ी,मोबाईल और लैपटॉप जैसे गैजेट्स

ट्रैफिक की रेडलाइट से लेकर मोबाइल पर बेकार के मैसेजेज, इंटरनेट और न जाने कितनी चीजें हमें व्यर्थ का तनाव देती हैं। दिनभर की भागदौड़ के बाद हम थक कर घर वापस आते हैं तो हमें सुकून भरी और आरामदायक नींद की आवश्यकता होती है। ऐसे में जब हम रात को सोते हैं तो इन सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को दूर रखना चाहिए। ताकि बिना तनाव के अच्छी नीद ले सकें।

3 डरावनी तस्वीरें और शोपिस

बिस्तर या पलंग के पास कोई भी डरावनी तस्वीर, शोपिस या जानवरों के चित्र और कलाकृतियां जैसी चीजें बिलकुल ही नही होनी चाहिए क्योंकि इनसे नकारात्मकता आती है।

4 किताबें और अखबार

कई लोगों को अपने सिरहानें किताबें रखने की आदत होती है जबकि वास्तु के अनुसार सोते समय अपने तकिए के नीचे कोई भी किताब या अखबार नही रखना चाहिए… इनका गलत तरिके से मानसिक प्रभाव पङता है।

5 जूते चप्पल

सोते वक्त हमारे आसपास जूते चप्पल नही होने चाहिए.. सिरहाने, बिस्तर के पास या उसके नीचे जूते चप्पत होने से इसका शारीरिक और आर्थिक रूप से नकारात्मक प्रभाव पङता है।

Back to top button