समाचार

अब्बू से शादी करवाना चाहती थी सहेली, मना किया फिर करवाया ऐसा काम : देखें Video

हर लड़की का सपना होता है कि वह एक दिन दुल्हन बने। अपने सपनों के राजकुमार से शादी रचाए। लेकिन वह ये शादी अपनी मर्जी से करना पसंद करती है। आप ने देखा होगा कि अक्सर लड़की के मां बाप उसे किसी शख्स से शादी करने को मजबूर करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा हैरान करने वाला मामला बताने जा रहे हैं जहां लड़की की सहेली ने उसे अपने पिता से शादी करने का दबाव डाला। जब लड़की ने मना कि तो उसका उत्पीड़न किया गया। यहां तक कि उससे जूते भी चटवाए गए।

सहेली ने किया पिता से शादी करने को मजबूर

दरअसल ये चौंकाने वाला मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के फैसलाबाद का है। यहां अफसाना (बदला हुआ नाम) अपनी बुजुर्ग मां के साथ रहती है। उसके दो भाई है जो कि ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया में रहते हैं। अफसाना डेन्टिस्ट की पढ़ाई कर रही है। वह थर्ड ईयर की स्टूडेंट है। कॉलेज में उसकी अन्ना नाम की एक सहेली है। अफसाना के अन्ना और उनके परिवार से घर जैसे संबंध है।

एक दिन अन्ना ने अफसाना से कहा कि वह उसके पिता शेख दानिश से शादी कर ले। वह एक फैक्ट्री के मालिक हैं। हालांकि वह उम्र में अफसाना के बाप की तरह हैं। इसलिए अफसाना ने यह रिश्ता ठुकरा दिया। यह सुनकर अन्ना नाराज हो गई। फिर 8 अगस्त को अफसाना का भाई फैसलाबाद आया। ऐसे में दानिश अपने 14 साथियों संग अफसाना के घर आया और भाई पर बहन की शादी उससे करवाने का दबाव डाला।

शादी से इनकार किया तो चटवाए जूते

जब अफसाना के भाई ने भी शादी करवाने से इनकार किया तो वे लोग उसे और अफसाना को उठाकर अपने घर ले आए। यहां भाई और बहन के साथ मारपीट की गई। अफसाना के सिर के बाल एवं भौंह काट उसे दानिश के जूते चाटने पर मजबूर किया गया। पीड़िता पर यौन उत्पीड़न हमला किया गया। इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया गया।

इतना ही नहीं आरोपी ने भाई बहन से 10 लाख रुपये (पाकिस्तानी रुपये) की मांग की। साथ में यह धमकी भी दी कि यदि पैसे नहीं दिए तो यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाल देंगे। पीड़िता के मुताबिक आरोपियों ने उनका मोबाइल फोन छीन लिया। उनसे पांच लाख रुपए की जबरन वसूली की। 4.5 लाख के गहने भी छिन लिए।

पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

16 अगस्त को वीडियो के वायरल होने के बाद ये मामला पंजाब पुलिस के पास गया। उन्होंने इस मामले में मुख्य आरोपी दानिश, उसकी बेटी सहित करीब 7 लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं पीड़िता के अपहरण, उत्पीड़न, जबरन वसूली एवं यौन हमले के जुर्म में 15 लोगों के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

यहां देखें वीडियो

उधर पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने मामले का संज्ञान लेते हुए पंजाब पुलिस प्रमुख को आरोपियों को गिरफ्तार करने और सजा देने के निर्देश दिए।

Back to top button