बॉलीवुड

अक्षय कुमार से प्रियंका तक, इन बॉलीवुड सेलेब का आर्मी से है गहरा नाता, माता-पिता ने की देश सेवा

भारत को आजाद हुए आज (15 अगस्त) 75 साल हो चुके हैं. देश में आजादी का अमृत महोत्स्व मनाया जा रहा है. देश वासी बढ़ चढ़ कर इसमें हिस्सा लें रहे हैं. बॉलीवुड भी हमेशा से देशभक्ति पर आधारित फ़िल्में बनाता रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस हो या एक्टर अपनी फिल्मों में समय-समय पर आर्मी अफसर के किरदार में नजर आते हैं.

वैसे आपको बता दें कि बॉलीवुड के कई सेलेब्स ऐसे है जिनका संबंध असल जिंदगी में भी आर्मी से है. उनका आर्मी बैकग्राउंड है. उनके परिवार के सदस्य भारतीय सेना में रहकर देश सेवा कर चुके हैं. आइए कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में जानते हैं.

अक्षय कुमार…

akshay kumar

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार अपनी कई फिल्मों में देशभक्त के किरदार में नजर आ चुके हैं. अक्षय कुमार फिल्मों में पुलिस और आर्मी के जवान दोनों बन चुके हैं. वहीं असल जिंदगी में भी उनका संबंध आर्मी बैकग्राउंड से हैं. दरअसल उनके दिवंगत पिता हरि ओम भाटिया भारतीय सेना में जवान थे. लेकिन बाद में उन्होंने सेना की नौकरी छोड़ दी थी. अक्षय कई बार बता चुके है कि वे अपने जीवन में इतना अनुशासन अपने पिता के सेना में होने के कारण ही ला पाए.

अनुष्का शर्मा…

anushka sharma

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी आर्मी बैकग्राउंड से आती है. उनके पिता अजय कुमार शर्मा भारतीय सेना में सेवा दे चुके हैं. अनुष्का के पिता भारतीय सेना से रिटायर हो चुके हैं. बता दें कि अजय कुमार शर्मा ने सेना में कर्नल की पोस्ट पर अपनी सेवा दी थी.

सुष्मिता सेन…

sushmita sen

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री और भारत की पहली मिस यूनिवर्स होने का खिताब अपने नाम कर चुकी सुष्मिता सेन भी आर्मी बैकग्राउंड से संबंध रखती हैं. सुष्मिता सेन के पिता भारतीय सेना में रहकर देश सेवा कर चुके हैं. बता दें कि अभिनेत्री के पिता का नाम शूबीर सेन है और वे विंग कमांडर के रूप में इंडियन एयरफोर्स में सेवा दे चुके हैं. अब वे से रिटायर हो चुके हैं.

प्रीति जिंटा…

priety zinta

अपनी अदाकरी के साथ ही प्रीति जिंटा ने फैंस को अपनी खूबसूरती से भी दीवाना बनाया है. प्रीति जिंटा बॉलीवुड में ‘डिंपल गर्ल’ के रूप में भी जानी जाती हैं. 47 साल की हो चुकी प्रीति जिंटा के पिता दुर्गानंद जिंटा आर्मी में अधिकारी थे. हालांकि उनका साल 1988 में निधन हो गया था. पिता के निधन के दौरान प्रीति महज 13 साल की थी. ख़ास बात यह है कि अभी प्रीति के भाई भारतीय सेना में अधिकारी हैं. उनका नाम दीपांकर जिंटा है.

प्रियंका चोपड़ा…

priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा पूरी दुनिया में अपने नाम का परचम लहरा चुकी हैं. प्रियंका चोपड़ा किसी पहचान की मोहताज नहीं है. बॉलीवुड में उन्होंने एक ख़ास और अलग मुकाम हासिल किया है तो वहीं हॉलीवुड की दुनिया में भी वे अपने अभिनय से खुद को साबित कर चुकी हैं. प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा और उनकी मां मधु चोपड़ा दोनों ही भारतीय सेना में डॉक्टर के पद पर सेवाएं दे चुके हैं. साल 2013 में प्रियंका के पिता का देहांत हो चुका था.

Back to top button
?>