हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

ट्रेन हादसा: उत्तरप्रदेश के खतौली में हुआ बड़ा हादसा! 23 की मौत, 100 से ज़्यादा घायल

हरिद्वार से पुरी तक चलने वाली उत्कल एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 18477) के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि खतौली के पास इस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर चुके हैं. हम आपको बता दें कि खतौली उत्तर प्रदेश में मुज़फ्फरनगर के पास पड़ता है. हालांकि शुरुवात में सुनने में आया था कि गाड़ी के 6 डिब्बें ही पटरी से उतरे हैं. पर बाद में पता चला की 8 डिब्बें उतरे हुए हैं. हादसे में ट्रेन के 8 डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए और आस-पास के स्कूल और घरों से जा टकराए. यह ट्रेन हादसा पुरी से हरिद्वार जाने के दौरान तकरीबन 5 बजके 46 मिनट पर हुआ. यूपी ATS की टीम मौका-ए-वारदात पर मौजूद बताई जा रही है.

डिब्बों को काटकर निकला जा रहा है यात्रियों को

सूत्रों के अनुसार ट्रेन के कई डिब्बे एक दूसरे से जा भिड़े. इस हादसे में मरने वालों की संख्या फ़िलहाल 23 के करीब बताई जा रही है. लेकिन यह संख्या और अधिक बढ़ सकती है. घायलों की संख्या लगभग 100 बताई जा रही है, जो कि और ऊपर जा सकती है क्योंकि अभी भी 3-4 बोगियों में लोग फंसे हुए हैं. डिब्बों को काटने के लिए गैस कटर की सहायता ली जा रही है. चश्मदीदों की मानें त ट्रेन की पटरी पहले से ही कटी हुई थी.

चारों तरफ मची अफरा-तफ़री

ट्रेन के इस भयानक दुर्घटना से हर तरफ अफरा-तफ़री का माहौल बना हुआ है. हादसे की खबर आते ही रेल प्रशासन हरकत में आ गया. स्थानीय पुलिस तथा लोगों ने मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. आस-पास के डॉक्टर्स भी घायलों के उपचार में जुट चुके हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एमबुलैंस का भी इंतज़ाम किया गया है. वहां के लोगों का कहना है कि जब ट्रेन खतौली से गुज़र रही थी तभी अचानक से ट्रेन का तीसरा डिब्बा पटरी से उतर गया. जिसके पीछे ट्रेन के 8 डिब्बे और उतर गए और आस-पास के घरों से जा भिड़े. इस हादसे से ट्रेन यातायात पर भारी असर पड़ा है. दर्जनों ट्रेन की आवा-जाही उस रूट पर बंद कर दी गयी है.