बॉलीवुड

खूबसूरती में करीना-ऐश्वर्या को भी फेल करती थी राज कपूर की बेटी रितु, अमिताभ बच्चन की थीं समधन

हिंदी सिनेमा की शुरुआत से ही कपूर परिवार का उससे नाता रहा है और अब तक है. कपूर खानदान की कई पीढ़ियां बॉलीवुड में नजर आ चुकी हैं. कपूर परिवार की बॉलीवुड में शुरुआत पृथ्वीराज कपूर से होती है. पृथ्वीराज कपूर हिंदी सिनेमा के अग्रणी सदस्यों में से एक थे.

kapoor family

पृथ्वीराज कपूर की विरासत को सिनेमा में उनके बाद उनके बेटों राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर ने आगे बढ़ाया. सभी काफी चर्चा में रहे और अपने काम से लोगों के दिलों में जगह बनाने में सफल रहे. राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर में से राज कपूर का परिवार ज्यादा चर्चा में रहा.

राज कपूर के तीनों बेटों रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर ने भी बॉलीवुड में काम किया. इनमें से सबसे ज्यादा सफल और चर्चित ऋषि कपूर रहे. बता दें कि राज कपूर हिंदी सिनेमा में शो मैं के नाम से लोकप्रिय रहे. उनके तीन बेटों के साथ ही दो बेटियां भी थी. उनकी एक बेटी का नाम रितु नंदा और एक का नाम रीमा कपूर था.

kapoor family

राज कपूर के पांच बच्चों में से अब इस दुनिया में सिर्फ रणधीर कपूर और रीमा कपूर ही है. ऋषि कपूर, राजीव कपूर और रितु नंदा सभी का निधन हो चुका है. आज हम आपसे राज कपूर की बेटी रितु नंदा के बारे में बात करेंगे. रितु नंदा जवानी के दिनों में काफी खूबसूरत लगती थीं. वे करिश्मा कपूर और करीना कपूर से भी ज्यादा खूबसूरत थी. रितु करीना और करिश्मा की बुआ थी.

ritu nanda

सोशल मीडिया पर रितु की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें आप उन्हें अपने पिता राज कपूर के साथ देख सकते हैं. वायरल तस्वीर में साड़ी और लाल रंग के ब्लाउज में नजर आ रही रितु नंदा की खूबसूरती लाजवाब है. उन्हें देखने के बाद आप एक पल के लिए तो यह जरूर कहेंगे कि यह कोई बॉलीवुड अभिनेत्री है लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में काम नहीं किया था.

पोती नव्या नवेली के साथ रितु नंदा…

सोशल मीडिया पर रितु की कई तस्वीरें वायरल है. आप उन्हें एक तस्वीर में अपनी पोती नव्या नवेली नंदा के साथ देख सकते हैं. अपनी पोती के साथ रितु हंसते मुस्कुराते हुए पोज दे रही हैं.

ritu nanda

21 साल की उम्र में हुई थी शादी…

रितु नंदा का जन्म 30 अक्टूबर 1948 को मुंबई में हुआ था. राज कपूर अपने घर की बेटियों के फिल्मों में काम करने के खिलाफ थे. इस वजह से उन्होंने बिजनेस में किस्मत आजमाई. 21 साल की उम्र में रितु की राजन नंदा से शादी हो गई थी. दोनों साल 1969 में विवाह बंधन में बंधे थे.

ritu nanda

अमिताभ बच्चन की समधन थीं रितु नंदा…

बता दें कि रितु नंदा दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की समधन लगती थीं. रितु नंदा के बेटे निखिल नंदा जो कि एस्कॉर्ट्स ग्रुप के प्रबंध निर्देशक है उनकी शादी अमिताभ की बेटी श्वेता बच्चन नंदा से हुई थी.

ritu nanda and amitabh bachchan

2020 में हो गया था रितु का निधन…

बता दें कि रितु का करीब 72 साल की उम्र में निधन हो गया था. उन्होंने 14 जनवरी 2020 को नई दिल्ली में अंतिम सांस ली थी.

ritu nanda

ritu nanda

 

Back to top button