राशिफल

Rashifal 13 August: आज पैसों के मामले में बेहद भाग्यशाली रहेंगी ये 7 राशियां, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको शनिवार 13 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 August 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी महत्वकांक्षा बढे़गी और उसकी पूर्ति होगी, बड़े भाई बहन का सहयोग बना रहेगा। काम के प्रति आपकी लापरवाही आपको मुसीबत में डाल सकती हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को आज काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। उम्मीद के अनुसार परिणाम न मिलने से आपको काफी निराशा हो सकती है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहेगी। शत्रुओं की सक्रियता के बावजूद नियंत्रण बना रहेगा। मांगलिक कार्यों में प्रमुखता से शामिल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप काम के दबाव को महसूस करेंगे, जो आपको मानसिक रूप से थका देगा। घर के सदस्यों के साथ आज का दिन अच्छा गुजरेगा। यदि जीवनसाथी के साथ कोई गलतफहमी हो गई है तो बातचीत के द्वारा अपने बीच की कड़वाहट को कम करने का प्रयास करें। आपके सबसे प्यारे सपने सच होंगे। लेकिन अतिप्रसन्नता के रूप में अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें। आसपास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज धार्मिक कामो में आपकी रुचि बढ़ सकती है। आज आपको आमदनी के नए नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, लेकिन आपको उन्हें पहचानना होगा, तभी वह आपको लाभ दे पाएंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साहित रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में यदि किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो आज आप उसका समाधान खोजने के लिए अपने गुरुजनों के पास जा सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपनी कोशिशों का फल तुरंत शायद ही मिल सके। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज कोई कहासुनी हो सकती है, लेकिन जीवन साथी उसमें आपके साथ ही खड़ी नजर आएंगी। भाई बहनों के साथ रिश्ता मजबूत होगा। ऑफिस में आप गुप्त रुप से चलने वाली गतिविधियों में सक्रिय हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज आपकी संतान के विवाह की बात पक्की हो सकती है। प्रतिकूल परिस्थितियां रहेंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। युवा वर्ग को सामाजिक तौर पर मान-सम्मान मिल सकता है। भाई-बहनों के साथ समय बिताएं। आपको अपना मूडी स्वभाव नियंत्रण में रखना चाहिए। किसी से आक्रामक ढंग से बात न करें। आपको समाज में सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए। स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर दिन कुठ ठीक नहीं है, इसलिए आज अधिक सचेत रहें। पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके अंदाज, तेवर और तौर-तरीकों में एक खास चमक महसूस हो सकती है। व्यापार की बात करें तो यदि आप किसी वस्तु का उत्पादन करते हैं तो अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए अन्य स्थान पर भी जोर दें। किन्ही कारणों को लेकर घर-परिवार में किसी से विवाद हो सकता है। चोरी की वजह से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अत: आपको सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है। इधर-उधर की बातों में समय खराब नहीं करना चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अपने काम से विचलित महसूस कर सकते हैं। मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। आज राजनीतिक क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के प्रति दायित्व की पूर्ति भी होगी। पाचन क्रिया मंद पड़ने के कारण पेट खराब हो सकता है। आप कुछ नए काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं‌‌। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे और रुका हुआ कार्य भी संपन्‍न होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

स्वजनों से सुख मिलेगा और परिवार में खुशियां आएंगी। मांगलिक कार्यों में जाना हो सकता है। घर की समस्‍या काफी हद तक सुलझ जाएगी। अगर आप अपनी लाइफ में अकेले हैं तो जल्द ही किसी के प्यार में पड़ सकते हैं। आपको अपने कामों में रुचि पहले से अधिक बढ़ेगी। परिवार के लोगों से संबंधों में सुधार हो सकता है‌‌। जरूरी काम निपट जाएंगे‌‌। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप धार्मिक कार्यों में रुचि ले सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। पुराने विवाद समाप्त हो सकते हैं। सोचे हुए काम आज पूरे हो सकते हैं। किस्मत का साथ मिलेगा। सिरदर्द की समस्या हो सकती है। खर्च बढ़ सकता है। बिना मांगे किसी को सलाह न दें तो बेहतर रहेगा। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा। रोजमर्रा के कामों की परेशानियां बनी रह सकती है। सेहत में उतार चढ़ाव बना रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी को भी उधार देने से बचें चाहें वह कितना भी करीबी क्यों न हो। कोई महत्वपूर्ण और बड़ा काम आज शुरू हो सकता है। महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत होगी। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। वाहन चलाने में सावधानी रखें। जीवनसाथी का रवैया परेशान कर सकता है। प्रेम संबंध टूट सकते हैं। सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगें। मंदिर में गुड़ दान करें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप चापलूसों से सावधान रहें, व्यापार-व्यवसाय में सोच-समझकर निर्णय लें। कारोबार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभदायी होंगे। लेकिन,कार्यस्थल पर बिना मांगे सलाह न दें। वैवाहिक निर्णय लेने में विलंब नहीं करें। व्यसनों से दूर रहें। आपको व्यापार में किसी अनुभवी व्यक्ति का सहयोग प्राप्त हो सकता है। बेहतर योजना के साथ काम करने पर लाभ मिल सकता है। दुश्मनों की चाल से सावधान रहें और कार्य के दौरान सुस्तपना न दिखाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने प्रतिद्वंद्वियों और प्रतियोगियों को बहुत पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। लेकिन, कई दिनों से चले आ रहे विवाद आज बड़ा रूप ले सकते हैं। निजी संबंधो में आज कोई फैसला लेना होगा। धार्मिक यात्रा की रूप रेखा बनेगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और आप दोस्तों और परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थल पर घुमने जा सकते हैं। आज घर का कोई सदस्य आपके लिए घर के विवादों को सुलझाने में आपकी मदद करेगा।

आपने Rashifal 13 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button