बॉलीवुड

Video : शिव भक्ति के बाद देशभक्ति में डूबी मुस्लिम सिंगर फ़रमानी, तेजी से वायरल हो रहा नया गाना

‘हर-हर शंभू’ के बाद फ़रमानी ने गाया ‘तिरंगा प्यारा’, दिखाई लता जी-PM मोदी-सचिन की झलक

इस बार हम सभी भारतवासी देश की आजादी के 75 सालों का जश्न मनाएंगे. केंद्र सरकार ने आजादी के 75वें साल को ख़ास तरह से मनाने का ऐलान किया है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान’ की शुरुआत की है. साथ ही पीएम मोदी ने सभी लोगों से अपनी सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल में देश के राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर लगाने की अपील की है.

har ghar tiranga abhiyan

जैसे-जैसे स्वतंत्रता दिवस नजदीक आ रहा है लोग आजादी के महापर्व में अपने अपने हिसाब से योगदान दे रहे हैं. पीएम मोदी की अपील का असर हर जगह देखने को मिल रहा है. आम लोगों से लेकर ख़ास लोगों तक सभी सरकार की अपील को सराह रहे हैं और उस पर अमल कर रहे हैं. इसी बीच अब गायिका फ़रमानी नाज भी देशभक्ति के रंग में डूबी हुई नजर आई हैं.

farmani naaz

बता दें कि फ़रमानी नाज कुछ दिनों पहले काफ़ी चर्चाओं में रही थी. उन्होंने भगवान शिव से संबंधित गीत ‘हर-हर शंभू’ गाया था. पहले यह गीत अभिलिप्सा पांडा और जीतू शर्मा ने गाना गाया था जबकि बाद में इस गाने को फ़रमानी ने भी आवाज दी और गाने को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था.

farmani naaz

फ़रमानी के ‘हर-हर शंभू’ गाने पर विवाद छिड़ गया. क्योंकि कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों को मुस्लिम फ़रमानी का भगवान शिव का गीत गाना पसंद नहीं आया और इस पर फ़रमानी को धमकियां मिली. हालांकि फ़रमानी ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया और उनकी बोलती बंद कर दी जबकि अब वे देशभक्ति में डूबी हुई नजर आई और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए नया गाना ले आई.

हाल ही में फ़रमानी ने अपने यूट्यूब चैनल से अपने नए गाने का वीडियो साझा किया है. उन्होंने ‘हर घर तिरंगा’ गाना पेश करते हुए भाईचारे का संदेश दिया है. उनका यह गाना यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को 14 लाख 65 हजार 336 से भी अधिक लोगों ने देखा है और इसे 88 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं.

farmaani naaz

जानकारी के मुताबिक फ़रमानी नाज द्वारा गाये गए इस गाने के बोल अनुज मुल्हेड़ा ने लिखे है. वहीं गाने को संगीतबद्ध परविंदर सिंह ने किया है. इस गाने में लता मंगेशकर जी, सचिन तेंदुलकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश की कई लोकप्रिय हस्तियां नजर आ रही हैं. अपने गीत के माध्यम से फ़रमानी देश को साफ़ सुथरा और नशा मुक्त बनाए रखने की भी अपील कर रही हैं. लोगों को फ़रमानी का यह देशभक्त अंदाज पसंद आ रहा है और लोग कमेंट्स कर प्रतिक्रया जाहिर कर रहे हैं.

Back to top button