बॉलीवुड

प्यार में धोखे के कारण टूट गई थी बालिका वधु की आनंदी, बॉयफ्रेंड संग लास्ट कॉल पर की थी ये बात

छोटे पर्दे के मशहूर सीरियल ‘बालिका वधू’ में आनंदी के किरदार से घर-घर में मशहूर हुई अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी ने बहुत कम समय में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था। बता दे प्रत्यूषा बनर्जी को टीवी सीरियल बालिका वधू से एक बड़ी पहचान हासिल हुई थी। इतना ही नहीं बल्कि लोग उन्हें असल जिंदगी में भी आनंदी के नाम से ही पहचानने लगे थे, लेकिन 24 साल की उम्र में ही प्रत्यूषा बनर्जी ने खुदकुशी कर ली जिससे न सिर्फ उनके माता-पिता बल्कि टीवी इंडस्ट्री और उनके फैंस को गहरा सदमा लगा। कहा जाता है कि प्रत्युषा को प्यार में धोखा मिला था जिसके कारण वह बुरी तरह टूट गई थी।

Pratyusha Banerjee

इसके बाद ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। आज प्रत्यूषा बनर्जी का जन्मदिन है। ऐसे में आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें..

Pratyusha Banerjee

24 की उम्र में टीवी की क़्वीन बनी थीं प्रत्युषा
एक आदर्श बहू के रूप में मशहूर प्रत्यूषा बनर्जी की फैन फॉलोइंग जबरदस्त थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सीरियल ‘रक्त संबंध’ से की थी। उसके बाद उन्होंने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ जैसे कई पॉपुलर सीरियल में काम किया। वहीं बालिका वधू में आनंदी से उन्हें बड़ी पहचान हासिल हुई।

pratyusha banerjee

बता दे इस सीरियल में दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला मुख्य किरदार में नजर आए थे और अब दोनों ही इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। इस शो के बाद प्रत्युषा ने ‘आहट’, ‘सावधान इंडिया’, ‘कॉमेडी क्लासेस’, ‘ससुराल सिमर का’, ‘बिग बॉस-7’ और झलक दिखलाजा 5 में हिस्सा लिया था। बता दे प्रत्युषा ने केवल 6 साल ही इंडस्ट्री में काम किया और इन 6 सालों में वह एक्टिंग की क्वीन बन गई।

pratyusha banerjee

धोखे के कारण की ख़ुदकुशी!
इसी बीच साल 2016 में उन्होंने खुदकुशी कर ली तो फैंस को गहरा झटका लगा। कहा जाता है कि उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड के कारण खुदकुशी की। उनसे जुड़ी एक लास्ट कॉल काफी चर्चा में रही थी जिसमें उन्होंने आखिरी बार अपने बॉयफ्रेंड राहुल के साथ बात की थी। इस कॉल में प्रत्यूषा राहुल से कहती है कि, “यू चीटर… तुमने मुझे धोखा दिया है। तुमने मुझे मेरे माता-पिता से अलग कर दिया, देखो अब मैं क्या करने जा रही हूं।”

pratyusha banerjee

रिपोर्ट की मानें तो प्रत्युषा के मोबाइल में ऑटो रिकॉर्डर था जिसके बाद उनकी सारी बातचीत रिकॉर्ड हो गई थी। कहा जाता है कि प्रत्युषा राहुल राज से शादी भी करने वाली थी लेकिन इसी बीच उन्होंने खुदकुशी कर ली। वहीं प्रत्युषा के माता पिता ने राहुल पर यह आरोप लगाया था कि उन्हीं की वजह से उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली, हालांकि राहुल ने सब बातों से इंकार कर दिया था।

pratyusha banerjee

pratyusha banerjee parents

Back to top button