राशिफल

Rashifal 10 August: आज इन 4 राशियों को हो सकता है जबरदस्त आर्थिक फायदा, धन का आगमन अच्छा रहेगा

हम आपको बुधवार 10 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 August 2022

ganesh

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

यह दिन आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है। आर्थिक लाभ होगा। केवल पैसा कमाने में ही न लगे रहें, बल्कि अपनी जरूरी जिम्मेदारी को भी पूरा करें। नौकरी में तबादले के योग बन रहे हैं। आज किसी नए काम की शुरुआत अच्छी रहेगी, आपकी आमदनी में बढोतरी की संभावना है। परेशानी का स्तर आपका कम होता वह देखने को मिल सकता है। मेहनत आपकी रंग लाने वाली हैं। व्यस्तता के चलते जरूरी कार्य आज भी पूरे नहीं हो पाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों को व्यापार में कोई भी बड़ा फैसला करने से बचना चाहिए। बकाया मामले भी निपट सकते हैं। बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव लाएं। खुद के तौर तरीके को बदलें। परिवार में बहनों के विवाह की चिंता बनी रहेगी। किराने की ख़रीदारी को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है। यात्रा पर किसी हसीन अजनबी से मुलाकात आपको अच्छे अनुभव करा सकती है। कोई नया एग्रीमेंट आज न करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आज धन का आगमन अच्छा रहेगा। आज परिवार की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंतामग्न न रहें। आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, अत: असावधानी न बरतें। पारिवारिक सन्दर्भ में कुछ सामाजिक समारोहों का आयोजन हो सकता है। परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य क्षणिक परेशानी का कारण हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी बात को लेकर पार्टनर से झगड़ा हो सकता है लेकिन शाम तक सब सही हो जाएगा। पुराने संबंधों को मजबूत करने में सफलता मिलेगी‌। दूसरों की मदद करेंगे और इससे आपको खुशी मिलेगी‌। कार्यक्षेत्र में कोई नया डिसीजन न लें। अपनी गुप्त बातों को जाहिर न होने दें। टीचर्स के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। कोई एक्स्ट्रा काम हाथ में लेने के पहले इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपको रोज की कुछ जिम्मेदारियां भी निभानी हैं‌।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को आज कोई भी नया काम न शुरू करने की सलाह दी जाती है। सहयोगी और सहकर्मी आपकी बात आसानी से समझ नही पाएंगे। प्रेम में वृद्धि होगी साथ ही बहुत सहयोग मिलेगा। आज अचानक खूब धन मिल जाए इस उम्मीद में आकर कोई जोखिम लेने से बचें। गुस्सा आना स्वाभाविक है। लेकिन शांत रहना आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज दुश्मन आपके खिलाफ हैं, चतुराई न खोएं। आज आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सेल्स और मार्केटिंग से जुड़ा काम करने वाले जातकों को काफी कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहेगी। जिन लोगों का खुद का कोई शोरुम है, उनके लिये आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज आपको कुछ बोलने से पहले सावधान रहना चाहिए। घर का माहौल प्रसन्नता पूर्ण रहेगा।

Ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहने वाले हैं। आप नए कार्यों का प्रारम्भ कर सकते हैं। आज के दिन जरूरतमंद लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हटना है, तो वहीं कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसे निराश न करते हुए हर संभव मदद करें। यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें। मेहनत से कार्य सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी ऊंचा रहेगा। दोस्तों के साथ किसी योजना पर चर्चा करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पुराने दुश्मन आप पर हावी रहेंगे। आपके लिए परेशानियों वाला दिन हो सकता है। आपकी लाइफ में कोई बड़ा बदलाव भी हो सकता है‌। आपके मन में जो भी बातें घूम रही हैं, उन पर किसी और के साथ सोच-विचार करेंगे, तो फायदा होगा‌। आपके पास समय भी ज्यादा रहेगा‌। शाम को बड़े-बुजुर्ग अपने दोस्तों के साथ किसी पार्क में टहलने जायेंगे। आज आप दूसरों के सामने अपनी बात अच्छे से रख पायेंगे। कानूनी मामलों के बचकर रहें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिवार में खुशहाली रहेगी। आज आपके काम बहुत ही तेजी से पूरे होंगे। इसके अलावा आप जरूरत पड़ने पर सहकर्मियों की भी मदद कर सकते हैं। कुछ बड़े और अच्छे कदम उठाने से आने वाले दिनों में आपका भविष्य अच्छा हो सकता है। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को मनचाहा ट्रांसफर मिल सकता है। आपकी आमदनी में भी वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। कोई आपको प्रपोज कर सकता है अथवा शैक्षणिक संस्थान में आपको कोई पसंद आ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपसे लोग जरूरी बात करना चाहेंगे ताकि उसपर आप अच्छी राय रख सकें। अपच के कारण आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। आज आप किसी कार्य को करने में पहल कर सकते हैं, किसी से बातचीत करने की कोशिश भी आपकी तरफ से होने वाली है। क्रोध व आवेश पर नियंत्रण रखें। ज्यादातर मामलों में सफल हो जाएंगे‌। सोच-समझकर कोई भी कार्य-व्यवहार करें। आराम कीजिए, नए काम में हाथ ना डालें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी कोई खास बात सभी को पता चल सकती है। कामकाज में या तो मन कम लगेगा या रुकावटें आ सकती हैं‌‌। आज आप उन लोगों के साथ सहज महसूस करेंगे जिनसे आपको प्रेरणा तो अवश्य मिलेगी लेकिन आप इस बात का भी ध्यान रखेंगे कि वो किसी भी रूप में आपके प्रतिद्वंदी ना बने। लेन-देन में सावधानी रखें‌‌। व्यक्तिगत संबंध मजबूत होंगे और आप जब चाहें तब अपने साथी का पूरा सहयोग प्राप्त करेंगे। यात्रा की संभावना रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके कार्य में प्रगति होगी। पैतृक सम्पत्ति का लाभ होगा। किसी की बातों में न आएं। बिजनेस में कोई गलत फैसला ले सकते हैं। ऑफिस में लोग आपके विरुद्ध षड़यंत्र रच सकते हैं। आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने के संकेत दे रहा है। आपके आत्मविश्वास में इजाफा देखने को मिलेगा व दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा। आज परिवार की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। छोटी-छोटी बातों को लेकर चिंतित न रहें।

आपने Rashifal 10 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button