राशिफल

Rashifal 8 August: आज 8 राशियों के लिए बन रहा है धन वृद्धि योग, प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी

हम आपको सोमवार 8 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज नए कार्य हाथ में लेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी। घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। उलझी हुई स्थितियां आज सुलझ सकती हैं। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। यदि आप अपने बजट पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आप परेशानी में पड़ सकते हैं। किसी से विवाद मुसीबत में डाल सकता है। प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। कामकाज में सुधार होने के योग हैं। भाइयों या दोस्तों से अनबन हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके मन में एक नया उत्साह और जोश दिखाई देगा। ऑफिस में तनाव की स्थिति बन सकती है। बेकार के कामों में खर्च अधिक हो सकता है। आर्थिक मोर्चे पर आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा। आज जीवनसाथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना बन रही है। फिर भी कुछ मामलों में विवाद उत्पन्न हो सकता है।

 

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। पार्टनर से सरप्राइज मिल सकता है। साझेदारी के बिजनेस में फायदा हो सकता है। सोचे हुए काम आज पूरे हो सकते हैं। अवसर आपके रास्ते में आएंगे और आप विवेकपूर्ण तरीके से उनका समय पर उपयोग करेंगे। सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। आप अपने जीवन में ऐसे कार्य करें, जिनसे गरीब एवं असहाय लोगों कि मदद हो।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले अपनी स्थिति सबके सामने स्पष्ट करने से बचें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको आलस्य का त्याग कर अपना पूरा ध्यान अपने काम पर लगायें। व्यापार से जुड़े जातकों को आज आर्थिक नुकसान हो सकता है। याद रहे जिंदगी में हर चीज का संतुलित होना जरूरी है अपनी भावनाओं को वश में रखें। आज आपको दूसरों की नकारात्मक सोच से बचना चाहिए। यदि आज आप लापरवाही करते हैं तो आपके कई महत्वपूर्ण कार्य अधूरे ही रह जाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पारिवारिक स्तर पर कोई नई शुरुआत किए जाने के संकेत हैं। आज के दिन थोड़ा मानसिक दबाव दिख सकता है। ऐसे में जितना हो सके खुद को बिजी रखना चाहिए, खाली समय में भी कुछ मनपंसदीदा कार्य करें। आज का दिन भाग-दौड़ वाला हो सकता है। व्यक्तिगत प्रतिभा के बल पर प्रतिष्ठा और धन प्राप्ति होगी। परेशान करने वाले लोग आज आपके आसपास ही रहेंगे। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को भविष्य के लिए प्लानिंग करनी चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्फ्यूजन अचानक बढ़ सकता है। रिश्तों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। छोटे भाई बहनों के साथ रिश्ता अच्छा रहेगा और आज आप उनके साथ मौज मस्ती करने का भी मौका मिलेगा। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों को खुद पर काम का ज्यादा दबाव डालने से बचने की सलाह दी जाती है। आप खुद को किस्मतवाला महसूस करेंगे। अगर कुछ दिनों से आप आँख संबंधी समस्या से परेशान है, तो आज आपको काफी राहत मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ऑफिस में सीनियर्स आपके काम से काफी प्रभावित रहेंगे। जो व्यापारी खाने-पीने से संबंधित कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन अच्छे मुनाफे लेकर आने वाला है, व्यापारिक कर्ज भी खत्म होगा। युवा वर्ग मित्रों के साथ बिगड़े रिश्तों को पुनः ठीक करें। अगर आप नयी जमीन लेने की सोच रहे हैं तो आज खरीद सकते हैं। इससे आपको भविष्य में फायदा जरूर होगा। आज आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

maa laxmi

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जीवनसाथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना बन रही है, फिर भी कुछ मामलों में विवाद उत्पन्न हो सकता। नौकरी में खुद के प्रदर्शन पर ध्यान दें तो बेहतर रहेगा‌। सामुदायिक और साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे और आप अपने व्यक्तिगत शिखर पर होंगे। पैसों के काम से छोटी यात्रा भी आपको करनी पड़ सकती हैं‌। कोर्ट कचहरी में विजय प्राप्‍त होगी। किसी रचनात्‍मक कार्य की तरफ प्रवृत्‍त होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज जितना हो सके प्रैक्टिकल रहें‌। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। पुराने मित्रो से मुलाकात हो सकती है। आज समानता की भावना के साथ निर्णय लेंगे। सामान्य तौर पर आप न्याय की भावना के साथ निर्णय लेते हैं लेकिन आज आपके ऊपर भावनाएं हावी रहने वाली हैं। किसी नवीन कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। संतान की ओर खुश खबर आ सकती है। समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा भी काफी बढ़ेगी। आज किसी नए काम का जोखिम न उठाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपको अपने अधीनस्थों और सहयोगियों का समर्थन मिलेगा। आज परिवार में चल रहे मसलों को सुलझाने का प्रयास कर सकते हैं। आज आपका ज्यादातर समय परिवार के साथ ही बीतने वाला है। आज अपने परिवार के दृष्टिकोण से घटनाओं को समझने और सुलझाने का प्रयत्न करेंगे। आपकी किसी बात का गलत अर्थ भी निकाला जा सकता है। अपना इरादा बहुत साफ ढंग से किसी के सामने रखें। परिवार का साथ बना रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अपने से उच्च अधिकारी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, लेकिन धैर्य न खोएं। परिवार में किसी संपति को लेकर विवाद हो सकता है जिससे आपको मानसिक तनाव हो सकता है। आज अपने से वरिष्ठ लोगों का साथ-समर्थन मिलेगा। परिवार में घर के बड़ों का साथ मिलेगा। आपका अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखना उचित होगा। यात्रा हो सकती है जो मनोरंजक होगी और आनंद भी प्रदान करेगी। गलतफहमी के कारण बनती बात बिगड़ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी को उधार न दें, परिवार के सदस्यों से मेलजोल बढ़ाना रहेगा लाभकारी रहेगा। कर्मचारियों से सहयोग मिलेगा। न्याय पक्ष मजबूत होगा। अपनी पूरी मेहनत से अपने कार्य में लग जाएं, सफल होंगे। कार्यस्थल पर बार-बार हो रही मशीनरी के खराब होने से परेशान रहेंगे। जीवन में कई उतार चढ़ाव आ सकते हैं। भू‍‍मि व वाहन परेशानी का कारण बन सकते हैं। राजनीति के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें।

आपने Rashifal 8 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button