बॉलीवुड

कम उम्र में तलाक के बाद ऐसी हो गई थी दीपिका कक्क्ड़ की जिंदगी, शोएब से शादी के लिए बन गयी फ़ैज़ा

टीवी दुनिया के मशहूर सीरियल ‘ससुराल सिमर का’ में सिमर के किरदार से घर-घर में मशहूर हुई अभिनेत्री दीपिका कक्कड़ एक बड़ी अभिनेत्री है। उन्होंने छोटे पर्दे के कई पॉपुलर सीरियल में काम किया है और अपनी खास पहचान बनाई है। बता दें, दीपिका कक्क्ड़ शुरुआत से ही अपनी पर्सनल लाइफ के साथ-साथ अपने प्रोफेशनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही है। जब वह 25 साल की थी तभी उनकी शादी कर दी गई थी लेकिन उनकी ये शादी जल्दी ही टूट गई।

dipika kakar

इसके बाद दीपिका ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे और फिर उनकी जिंदगी में मशहूर अभिनेता शोएब इब्राहिम की एंट्री हुई जिससे उनकी जिंदगी बदल गई। आज यानी कि 6 अगस्त को दीपिका कक्कड़ अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके निजी जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

एक्टिंग दुनिया में आने से पहले ये काम करती थी दीपिका

बता दें, कैरियर की शुरूआत में दीपिका ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद बतौर फ्लाइट अटेंडेंट काम किया लेकिन 3 साल तक काम करने के बाद हेल्थ इशू के कारण उन्होंने यह जॉब छोड़ दी। इसके बाद वह टीवी इंडस्ट्री की तरफ बढ़ी। इस दौरान दीपिका को पहली बार साल 2010 में आया टीवी सीरियल ‘नीर बहे तेरे नैना देवी’ से अपने करियर की शुरुआत की।

dipika kakar

इस सीरियल में वह लक्ष्मी के किरदार में नजर आई थी जिसमें उन्हें खूब पसंद किया गया था। इसी दौरान उन्होंने पायलट रौनक सैमसन से शादी रचा ली थी। लेकिन शादी के बाद उनके रिश्ते में खटास आ गई और साल 2015 में यह दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए।

dipika kakar

इसके बाद दीपिका कक्कड़ ने टीवी दुनिया के पॉपुलर शो ‘ससुराल सिमरन का’ में काम किया और इस शो के जरिए वह एक बड़ी अभिनेत्री बनकर उभरी। बता दे इसी सीरियल में उनकी मुलाकात एक्टर शोएब इब्राहिम से हुई और यहां पर दोनों की दोस्ती के साथ-साथ प्यार भी बढ़ने लगा। इसके बीच इस कपल ने साल 2015 में आया डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए-8’ में हिस्सा लिया जिसमें इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया।

dipika kakar

वहीं लाइव शो में शोएब इब्राहिम ने दीपिका को प्रपोज कर दिया। इसके बाद साल 2018 में इस कपल ने शादी रचाई। बता दें शोएब से शादी करने के लिए दीपिका कक्कड़ ने मुस्लिम धर्म अपनाया। इसके बाद उन्होंने अपना नाम दीपिका से फैजा कर लिया और शोएब से शादी रचा ली।

dipika kakar

इन टीवी शोज में काम कर चुकी दीपिका कक्कड़

बता दें, दीपिका ने अपने करियर में ‘कुमकुम भाग्य’, ‘कयामत की रात’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘यह है मोहब्बतें’, ‘ससुराल सिमर का’, ‘कहां हम कहां तुम’ जैसे कई टीवी सीरियल्स में काम किया। इसके अलावा वह विवादित शो ‘बिग बॉस-12’ का भी हिस्सा बनी, जिसकी वह विनर भी रही बिना रही इसके अलावा उन्होंने जेपी दत्ता की फिल्म ‘पलटन’ में भी काम किया है।

dipika kakar

Back to top button