त्वचा को मुंहासों से मुक्त और चमकदार बनाने के लिए अपनाएँ रातभर में कमाल दिखाने वाला होम मेड पैक

पुरुष हो या स्त्री दोनों की चाहत होती है कि वह खुबसूरत दिखे। आज के दौर में खुबसूरत लोगों को काफी तबज्जो दी जाती है। खुबसूरत दिखने से आत्मविश्वास में भी वृद्धि होती है। हालांकि भगवान द्वारा बनाया हुआ हर व्यक्ति अपने आप में खुबसूरत ही है, लेकिन प्रदूषण और चेहरे की देखभाल ना करने की वजह से चेहरा खराब हो जाता है। इस वजह से चेहरे की कई परेशानियाँ सामने आने लगती हैं।

आजकल किसी के पास भी दो पल का समय नहीं है कि वह रूककर अपने चेहरे के ऊपर ध्यान दे सके। इसका नतीजा यह होता है कि कुछ ही समय में चेहरे की रंगत ख़त्म हो जाती है और उम्र से पहले ही व्यक्ति बूढ़ा दिखने लगता है। चेहरे पर मुंहासों की समस्या हो जाती है और चेहरे की चमक भी चली जाती है। खतौर से ज्यादा बीजी होने की वजह से कामकाजी महिलाएँ अपने त्वचा की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दे पाती हैं।

दिन में ना सही रात में निकालें अपने लिए थोड़ा समय:

महिलाओं को कई त्वचा सम्बन्धी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इससे बचने के लिए वह महँगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन कोई ख़ास फायदा नहीं होता है। उल्टा ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से चेहरा और ख़राब हो जाता है। दिन में अगर आप समय नहीं निकाल पा रही हैं तो रात को थोड़ा समय जरुर निकालें। रात को सोने से पहले प्राकृतिक फेस पैक का इस्तेमाल करें, इससे आपका चेहरा खिला-खिला रहेगा।

रात को सोने से पहले इस्तेमाल करें इस फेस पैक का:

आज हम आपको एक ऐसे ही सटे और असरदार फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं। रात को सोने से पहले आप इसका इस्तेमाल करें और आपकी त्वचा मुंहासों से मुक्त रहेगी और चमक भी बरकरार रहेगी।

फेस पैक बनाने के लिए जरुरी चीजें:

*- 1 चम्मच नारियल तेल,

*- 1 चम्मच बेकिंग सोडा।

फेस पैक बनाने और लगाने की विधि:

सबसे पहले एक चम्मच नारियल तेल लेकर उसमें एक चम्मच बेकिंग सोडा डालकर अच्छे से मिला लें। जब यह मिश्रण अच्छी तरह से तैयार हो जाये तो इसे अपने चेहरे पर लगायें और हल्के हाथों से चेहरे पर 10-20 मिनट तक मसाज करें। बाद में चेहरे को ठंढे पानी से धो लें। इसके बाद अपने चेहरे को साफ़ तौलिये से हल्के हाथों से पोछ लें। कुछ ही दिनों में आपका चेहरा मुंहासों से मुक्त होकर चमकने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.