बॉलीवुड

कभी पति के लिए दोस्त की बनी दुश्मन तो कभी एक्ट्रेस संग हुई न्यू’ड! ये हैं काजोल के बड़े 7 विवाद

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री काजोल अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती है। बता दें, काजोल काफी हंसमुख स्वभाव की है। वे जहां भी जाती है तो माहौल खुशनुमा हो जाता है। काजोल ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। उन्होंने साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘बेखुदी’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘फ़ना’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’, ‘गुप्त’, ‘दुश्मन’ और ‘बाजीगर’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आई।

kajol

वही सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी मशहूर है। काजोल शुरुआत से ही अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही है। वहीं अभिनेत्रियों की तरह काजोल विवाद का हिस्सा भी बनी। बता दे आज काजोल अपना 48 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे विवाद जिनके कारण वह काफी चर्चा में रही थी।

kajol

पति अजय देवगन के लिए मोल ली दुश्मनी

बता दें, काजोल ने यशराज फिल्म्स के साथ कई सुपरहिट फिल्में दी है। वहीं आदित्य चोपड़ा के साथ उनके रिश्ते काफी अच्छे थे लेकिन अजय देवगन और आदित्य चोपड़ा के रिश्ते कुछ खास नहीं है।

kajol

इतना ही नहीं बल्कि अजय और आदित्य चोपड़ा के बीच एक बार विवाद भी हो चुका था जिसके बाद काजोल भी आदित्य चोपड़ा से दूर हो गई। बता दे काजोल ने अपने करियर में यशराज के साथ ‘फना’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी है।

बीफ विवाद को लेकर चर्चा में आई थी काजोल

kajol

यह मामला साल 2017 का है, जब काजल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहा था। इस वीडियो में काजल ने अपने दोस्त द्वारा बनाई गई बीफ डिश खाई थी जिसके बाद उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया था। इतना ही नहीं बल्कि यह मुद्दा काफी बड़ा बन चुका था जिस पर काजोल ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा था कि, “यह भैंस का मांस था, गाय का नहीं। भैंस का मीट, भारत में कानूनी रूप से उपलब्‍ध है।”

रेखा संग करवाया था बोल्ड फोटोशूट

kajol

बता दें, काजोल उस दौरान भी काफी चर्चा में रही थी जब उन्होंने साल 1996 में सीने ब्लिट्ज मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया था। इस दौरान रेखा और काजोल एक ही स्वेटर में नजर आई थी उनका यह फोटोशूट काफी बोल्ड था जिसके लिए रेखा और काजोल को बुरी तरह ट्रोल किया गया था। इतना ही नहीं बल्कि इस फोटोशूट को लेकर कई दिनों तक विवाद भी चला था।

दुर्गा पूजा में मिडिल फिंगर के कारण विवाद से घिरी काजोल

kajol

बता दे काजोल हर साल दुर्गा पूजा इवेंट में शामिल होती है। साल 2015 में भी वह अपनी मां तनुजा और बहन तनीषा के साथ पहुंची थी लेकिन इस दौरान एक मीडिया पर्सन ने काजोल के साथ बाइट लेने की कोशिश की थी तब उन्होंने उसे सरेआम मिडिल फिंगर दिखा दी थी जिसके बाद काजोल निशाने पर आ गई थी और और उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया था।

शाहरुख खान के साथ बेड सीन पर मचा था बवाल

kajol

गौरतलब है कि शाहरुख और काजोल फिल्म इंडस्ट्री की एक हिट जोड़ी है जिन्होंने एक साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और फैंस भी इन्हें खूब पसंद करते हैं। हालांकि काजोल और शाहरुख ने कभी बेड सीन्स नहीं दिए। इसी मामले में जब शाहरुख खान से पूछा गया था कि, वह काजल के साथ बेड सीन क्यों नहीं करते तो इस पर शाहरुख खान भड़क उठे थे।

उन्होंने कहा था कि, “काजोल मेरी बहुत अच्छी दोस्त है मैं उसके साथ कभी बेड पर नहीं सोऊंगा। मैं किसी के भी साथ बिस्तर पर नहीं जाऊंगा और फिर काजोल तो मेरी बहन जैसी है और मेरी पत्नी भी उन्हें बहुत पसंद करती हैं।”

करण जौहर से भी कर बैठी झगड़ा

बता दें, शाहरुख खान की तरह ही काजोल का रिश्ता करण जौहर के साथ भी काफी मजबूत है। करण और काजोल की जोड़ी काफी पॉपुलर है और उन्होंने करण के लिए कई फिल्मों में काम भी किया है।

लेकिन साल 2016 में रिलीज हुई करण की फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ और पति अजय देवगन की ‘शिवाय’ एक ही डेट पर रिलीज हुई थी ऐसे में काजोल और करण के रिश्ते बिगड़ गए थे। हालाँकि बाद में ये दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए।

इवेंट से बाहर जाकर तोडा फैंस का दिल

बता दें, काजोल कई बार इवेंट छोड़कर भी बाहर आ चुकी है। रिपोर्ट की मानें तो जब काजोल अजय देवगन के साथ यूएस में फिल्म ‘शिवाय’ का प्रमोशन करने पहुंची थी तब भी उन्होंने एक इवेंट को बीच में छोड़ दिया था जिसके कारण फैंस उनसे बुरी तरह नाराज हो गए थे। कहा जाता है कि इस दौरान फैंस ने काजल को देखने के लिए कई महंगे टिकट खरीदे थे, लेकिन वह इवेंट को बीच में छोड़कर चली गई जिसके बाद उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया।

kajol

Back to top button