बॉलीवुड

मेरा नाम जोकर’ की इस रशियन एक्ट्रेस के दीवाने हो गए थे फैंस, 51 साल बाद अब दिखती है ऐसी

राज कपूर हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकारों में गिने जाते थे. वे एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ ही दिग्गज निर्देशक भी थे. तब ही तो राज साहब को हिंदी सिनेमा में ‘शो मैन’ भी कहा गया. राज साहब कपूर खानदान के अग्रणी सदस्यों में से एक थे. पहले उन्होंने फिल्मों में बतौर हीरो काम किया फिर वे निर्देशक भी बन गए.

mera naam joker

राज साहब का फ़िल्मी करियर बतौर अभिनेता और बतौर निर्देशक भी सफल रहा. राज कपूर अपनी फिल्मों के अलावा अपनी जिंदादिली के लिए भी मशहूर थे. कई फिल्मों में काम करने वाले और कई फिल्मों का निर्देशन करने वाले राज कपूर अपनी एक सुपर फ्लॉप फिल्म को अपने काफी करीब मानते थे और उस पर उन्होंने पानी की तरह पैसा बहाया था.

raj kapoor

राज साहब की वो फिल्म थी ‘मेरा नाम जोकर’. यह फिल्म चाहे फ्लॉप रही थी लेकिन आज भी इस फिल्म की चर्चा होती है. राज ने इस फिल्म में जहां अहम रोल अदा किया था तो वहीं वे इसके निर्देशक भी थे. फिल्म के डायलॉग और गानों ने दर्शकों का दिल जीत लिया था हालांकि फिल्म फ्लॉप रही थी. राज कपूर ने फिल्म पर ढेर सारा पैसा लगाया था और उन्हें इस फिल्म से बहुत उम्मीदें थी लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गई.

mera naam joker

राज साहब के साथ इस फिल्म में उनके बेटे ऋषि कपूर ने काम किया था. 17 साल के ऋषि ने अपने पिता का यंग किरदार निभाया था. इसके अलावा सिमी ग्रेवाल, पद्मिनी और एक विदेशी अभिनेत्री सेनिया रेबेंकीना भी फिल्म में अहम रोल में थी. सेनिया रेबेंकीना ने अपनी खूबसूरती से दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था.

kseniya

सेनिया रेबेंकीना को बॉलीवुड के दर्शक आज तक नहीं भूले है. चाहे उन्होंने बॉलीवुड छोड़ दिया हो फिर भी. आज हम आपसे इस लेख में सेनिया रेबेंकीना के बारे में ही बात करेंगे.

mera naam joker

फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ के समय सेनिया करीब 24 साल की थी जबकि अब वे 76 साल की हो चुकी हैं. सेनिया का जन्म रूस के मास्को में 4 सितंबर 1945 को हुआ था.

kseniya

रशियन अभिनेत्री सेनिया को भी फिल्म में दर्शकों ने काफी पसंद किया था. पांच दशक के बाद अब सेनिया का लुक पूरी तरह बदल चुका है.

kseniya

इंटरनेट पर सेनिया की कई तस्वीरें वायरल है. कुछ तस्वीरों में वे राज कपूर सहित हिंदी सिनेमा के अन्य कई कलाकारों के साथ नजर आ रही हैं.

kseniya

सेनिया को आज भी अपनी फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ याद है. वे अपने साथ काम करने वाले कलाकारों और अन्य बॉलीवुड सेलेब्स को भी नहीं भूली हैं.

kseniya

Back to top button