बॉलीवुड

‘वे केवल जवान लड़कियों के चक्कर में..’ बॉलीवुड के बारे में नीना गुप्ता का खुलासा

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा नीना गुप्ता अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती है। वर्तमान में वह फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज की दुनिया में भी छाई हुई है। हाल ही में उन्हें वेब सीरीज ‘पंचायत’ में देखा गया था जिसमें उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया। नीना गुप्ता काफी लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है और वह अपने बेबाक बयान के लिए भी जानी जाती है।neena gupta

हाल ही में नीना गुप्ता ने कहा कि मेल एक्टर्स उनके साथ काम नहीं करना चाहते हैं। नीना गुप्ता ने जैंडर और उम्र के आधार पर होने वाले भेदभाव पर खुलकर बातचीत की। नीना का मानना है कि मेल एक्टर बड़ी उम्र की अभिनेत्रियों के बजाय कम उम्र के एक्ट्रेस के साथ काम करने की चाहत रखते हैं।

nina gupta

नीना गुप्ता के साथ काम नहीं करना चाहते मेल एक्टर

बता दें, नीना गुप्ता ने साल 1982 मे अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया। लेकिन फिर वह फिल्मी दुनिया से गायब हो गई। इसके बाद उन्होंने साल 2018 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘बधाई हो’ से अपने करियर की दोबारा शुरुआत की और दोबारा इंडस्ट्री में अपने नाम का सिक्का जमाने में कामयाब रही।

nina gupta

हाल ही में नीना गुप्ता ने कहा कि, “कुछ 2-3 प्रोजेक्ट्स हैं जिसमें मैंने अपने डायरेक्टर से पूछा कि मेरे ऑपोजिट कौन से एक्टर हैं, तो उनका कहना था कि मैं ही उन्हें सजेस्ट करूं। मेरे लिए यह बहुत मुश्किल काम है क्योंकि मेरे साथ कोई काम ही नहीं करना चाहता है। मैं एक्टर राम कपूर को शुक्रिया कहना चाहती हैं कि उन्होंने उनके ऑपोजिट यह जानते हुए भी काम किया कि वह नीना से उम्र में काफी छोटे हैं।”

nina gupta

आगे उन्होंने कहा कि, “कोई मेरे साथ काम करने को तैयार नहीं है। ज्यादातर लोग यंग एक्ट्रेसेस के साथ काम करना चाहते हैं, भले ही मैं उनसे छोटी दिखती हूं। हमारा समाज बिल्कुल नहीं बदला है। हमारे आपके जैसे लोग बहुत कम हैं। हम लोग पित्रसत्तातमक समाज में जी रहे हैं जो हमेशा ऐसा ही रहेगा।”

neena gupta

अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म में आएगी नजर

बात की जाए नीना गुप्ता की अपकमिंग फिल्मों के बारे में तो वह जल्द ही अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘गुडबाय’ में नजर आएंगी। यह पहला मौका होगा जब नीना गुप्ता को अमिताभ बच्चन के ऑपोजिट लिया जा रहा है। बता दें, नीना गुप्ता ने साल 1981 में आई फिल्म ‘आदत से मजबूर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी।

nina gupta

इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया जिसमें ‘कारनामा’, ‘जुल्म की हुकूमत’, ‘बलवान’, ‘उत्सव’, ‘दृष्टि’ और ‘स्वर्ग’ जैसी फिल्में शामिल है। इसके अलावा उन्हें साल 1990 में फिल्म ‘वो छोकरी’ के लिए बेस्ट सपोर्टेड अभिनेत्री का फिल्म फेयर अवार्ड भी मिल चुका है।

Back to top button