बॉलीवुड

कभी पत्नी से खुलवाई पैंट की जिप, कभी दिए विवादित बयान, ऐसे 5 मौके जब अक्षय कुमार का बना मजाक

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘खिलाड़ी’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार लगातार फ्लॉप फिल्में दे रहे हैं। अब इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म ‘रक्षाबंधन’ को लेकर चर्चा में हैं। यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है, लेकिन फिल्म के रिलीज होने के पहले ही कुछ लोगों ने इसे बॉय कट करने की मांग शुरू कर दी है।

बता दें, इससे पहले आई अक्षय कुमार की तीन फिल्में ‘बच्चन पांडे’, ‘पृथ्वीराज’ और ‘बेल बॉटम’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। ऐसे में अक्षय कुमार अपनी फिल्म रक्षाबंधन के प्रमोशन करने में जमकर जुटे हुए हैं। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे अक्षय कुमार के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे विवाद जिनके कारण उनका नाम खूब सुर्खियों में रहा।

अभिनेत्रियों को शादी का झांसा देकर बनाए शारीरिक संबंध
अक्षय कुमार जितनी अपनी फिल्मों के लिए चर्चा में रहते हैं उतनी ही ज्यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। बता दें, करियर की शुरुआत में अक्षय कुमार का नाम हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा रेखा के साथ भी जुड़ चुका है। इसके अलावा शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन, आयशा जुल्का, पूजा बत्रा जैसे कई अभिनेत्रियों के साथ उन्होंने इश्क फरमाया। अक्षय को लेकर कहा जाता है कि उन्होंने कई हीरोइनों को शादी का झांसा दिया लेकिन इश्क बाजी करने के बाद वह उनसे अलग हो गए।

akshay kumar

भरी महफिल में पत्नी ट्विंकल खन्ना से खुलवाई पेंट की जिप
बता दें, साल 2009 में अक्षय कुमार का नाम काफी सुर्खियों में रहा। दरअसल इस दौरान एक फैशन वीक में उन्होंने अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना से पेंट की जिप खुलवाई थी और यहां पर कई लोग मौजूद थे, इस दौरान अक्षय कुमार की इस हरकत पर काफी हंगामा हुआ था और उनके खिलाफ शिकायत तक दर्ज कर दी गई थी।

akshay kumar

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के प्रमोशन में भी छिड़ा विवाद
गौरतलब है कि फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ बॉक्स ऑफिस पर धरी की धरी रह गई। ये फिल्म लागत का बजट भी नहीं निकाल पाई। इसके बाद उस दौरान और भी तहलका मच गया जब अक्षय कुमार ने फिल्म के प्रमोशन के दौरान इतिहास को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि, “सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बारे में इतिहास में सिर्फ 2-3 लाइन हैं, जबकि आक्रमणकारियों के बारे में काफी ज्यादा जानकारी है। हमारी संस्कृति और महाराजाओं के बारे में शायद ही इतिहास में कुछ है।” इसके बाद अक्षय कुमार को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।

गुड न्यूज़ के डायलॉग पर मचा था हंगामा
अक्षय और करीना कपूर स्टारर फिल्म ‘गुड न्यूज’ साल 2019 में आई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई लेकिन फिल्म के ट्रेलर के रिलीज के दौरान इसको लेकर काफी हंगामा हो गया था। दरअसल, एक सीन के दौरान अक्षय कुमार से एक शख्स कहता है कि, मेरे बच्चे का नाम होला राम है क्योंकि वो होली पर पैदा हुआ था। इस पर अक्षय अपने डायलॉग में कहते है कि अच्छा हुआ बच्चा लोहड़ी पर पैदा नहीं हुआ। इस डायलॉग से फिल्म इंडस्ट्री में काफी तहलका मच गया था और सोशल मीडिया पर अक्षय को काफी ट्रोल भी किया गया था।

akshay kumar

अक्षय के पास नहीं भारतीय नागरिकता
बहुत कम लोग जानते लेकिन बता दे कि अक्षय कुमार के पास भारतीय नागरिकता नहीं है। साल 2019 में उन्होंने लोकसभा चुनाव का वोट नहीं डाला था जिसके बाद वह बुरी तरह ट्रोल हुए थे। हालांकि अक्षय का कहना है कि, “मैं इंडिया में काम करता हूं और सरकार को टैक्स भी भरता हूं तो नागरिकता को लेकर विवाद क्यों।”

फिल्म रुस्तम को लेकर छिड़ा था विवाद
बता दें, साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘रुस्तम’ की वजह से भी अक्षय कुमार काफी सुर्खियों में रहे थे। इस फिल्म में वह नेवी ऑफिसर के किरदार में नजर आए थे जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो उसके बाद अक्षय ने फिल्म में पहनी गई नेवी ऑफिसर की कॉस्ट्यूम को नीलाम करने की बात कही थी जिसके बाद उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।

Back to top button