बॉलीवुड

करीना ने शादी में पहना था 100 साल पुराना शरारा, सोने के तार से की थी कढ़ाई, कीमत तो पूछो ही मत

करीना कपूर खान बॉलीवुड की सुदंर हसीनाओं में से एक हैं। दो प्रेग्नेंसी और एक शादी के बाद भी करीना 41 की उम्र में बला की हसीन लगती हैं। गौरतलब है कि करीना ने 2012 में पटौदी खानदान के नवाबजादे और बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान से शादी रचाई थी। इस शादी ने हर किसी को चौंका दिया था। किसी को उम्मीद नहीं थी कि करीना जैसी खूबसूरत एक्ट्रेस 10 साल बड़े तलाकशुदा शख्स से शादी रचाएगी। हालांकि जब करीना की शादी हुई तो उनका शाही ठाठ बांट देख हर किसी की बोलती बंद हो गई।

करीना ने शादी में पहन था 100 साल पुराना शरारा

पटौदी खानदान 5000 करोड़ रुपए की पैतृक संपत्ति का मालिक है। ऐसे में उनकी बहू करीना जब दुल्हन बनी तो उनका अंदाज भी सबसे जुदा रहा। करीना ने अपनी शादी में पटौदी खानदान का 100 साल पुराना और तीन पीढ़ी से चला आ रहा बेशकीमती शरारा सूट पहना था। यह शरारा तीन पीढ़ी पुराना था। इसे करीना की सास और बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने भी 27 दिसंबर 1969 को मंसूर अली खान पटौदी संग अपनी शादी में पहना था।

शर्मिला को ये शरारा उनकी सास बेगम साजिदा सुल्तान ने दिया था। ऐसे में शर्मिला ने भी इस खानदानी परंपरा को निभाते हुए ये शरारा अपनी बहू करीना को दे दिया। अब शायद जेह और तैमूर की शादी के दौरान भी करीना अपनी होने वाली बहू को ये शरारा देते हुए इस खानदानी परंपरा को आगे ले जा सकती है।

50 लाख रुपए है कीमत

रस्ट-ओरेंज कलर का यह शरारा सूट बेहद बेशकीमती भी है। इसमें पूरी कढ़ाई सोने के तार से की गई है। यह इसे एक रॉयल लुक देता है। इस खानदानी शरारा को इतने सालों तक सँजोकर रखना भी आसान काम नहीं है। करीना की शादी में इस शरारा को डिज़ाइनर रितू कुमार ने फिर से सजा धजा कर एक नया लुक दिया था। उन्हें ऐसा करने में पूरे 6 महीने का समय लग गया था।

इतनी मेहनत के बाद जब करीना ने इसे दोबारा पहना तो वह इसमें बेहद प्यारी और खूबसूरत दिखी। आपको जान हैरानी होगी कि 100 साल पुराने इस पटौदी खानदान के शरारा की किमत लगभग 50 लाख रुपए है। यह पटौदी खानदान की सबसे अनमोल चीजों में से एक है। इसे खानदान के लोग आने वाले और कई सालों तक ऐसे ही संभालकर रखेंगे।

शादी से पहले सैफ के खिलाफ भड़काते थे लोग

बता दें कि करीना ने जब सैफ से शादी करने का फैसला लिया था तो कई लोगों ने उन्हें भड़काया था। उनके करीबी रहे लोगों ने ये तक बोल दिया था कि तुम तलाकशुदा और दो बच्चों के बाप सैफ से शादी करोगी तो तुम्हारा करियर बर्बाद हो जाएगा। हालांकि करीना ने अपने दिल की सुनी और शादी कर ली। शादी के बाद भी करीना बॉलीवुड में काफी एक्टिव हैं। इस शादी का उनके करियर पर कोई असर नहीं पड़ा।

Back to top button