बॉलीवुड

जब संजय दत्त की साली ने लगाई माधुरी को फटकार, कहा- आपको तो कोई भी मर्द मिल जाएगा तो फिर…’

आजादी के करीब 12 साल बाद जन्मे हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने हाल ही में अपना 63वां जन्मदिन मनाया. इस मौके पर देश दुनिया में फैले उनके फैंस ने उन्हें शुभकामनाएं दी. बता दें कि हिंदी सिनेमा के दो मशहूर कलाकार रहे सुनील दत्त और नरगिस के बेटे संजय दत्त का जन्म 29 जुलाई 1959 को मुंबई में हुआ था.

sanjay dutt

संजय दत्त ने माता-पिता की राह पर चलते हुए फ़िल्मी दुनिया में अपना करियर बनाया और करीब 21 साल की उम्र में बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. संजय दत्त की पहली फिल्म ‘रॉकी’ थी जो कि साल 1981 में आई थी. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सफल रही थी. इसके बाद ‘संजू बाबा’ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

tina ambani and sanjay dutt

संजय ने इसी साल फिल्म इंडस्ट्री में 41 साल पूरे किए है. अपने 4 दशक लंबे करियर में संजू अपनी बेहीतरीन अदाकारी के साथ ही अपने विवादों और निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे है. उनके जीवन पर आधारित फिल्म में इस बात का जिक्र है कि संजय दत्त ने 108 लड़कियों को डेट किया था. वहीं संजय दत्त ने तीन-तीन शादी की है.

संजय दत्त की पहली शादी साल 1987 में दिवंगत अभिनेत्री ऋचा शर्मा से हुई थी. ऋचा ने हिंदी सिनेमा में कुछ फिल्मों में काम किया था.हालांकि ऋचा ने इस दुनिया को बहुत जल्द अलविदा कह दिया था. दरअसल वे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का शिकार हो गई थी. जब ऋचा कैंसर से जंग लड़ रही थी और उनका अमेरिका में इलाज चल रहा था तो उन्हें छोड़कर संजय भारत आ गए थे और इसी बीच वे माधुरी दीक्षित पर फ़िदा हो गए.

माधुरी और संजय का अफेयर सबसे विवादित अफयेर में से एक माना जाता है. क्योंकि एक ओर संजय अपनी बीमार पत्नी को छोड़ चुके थे. भारत में आकर माधुरी संग उनका रिश्ता में चर्चा में रहा. दूसरी ओर ऐसे मुश्किल समय में ऋचा को पति की जरूरत थी लेकिन संजय वहां नहीं थे.

MADHURI DIXIT AND SANJAY DUTT

संजय और माधुरी का रिश्ता करीब दो साल तक चला. दोनों शादी के बंधन में भी बंधना चाहते थे लेकिन यह कोई आसान काम नहीं था. क्योंकि संजय पहले से शादीशुदा थे. एक और संजय जहां अपनी पत्नी का साथ नहीं दे सके तो वहीं दूसरी ओर मधुरी संग भी उनका ब्रेकअप हो चुका था. कहा जाता है कि साल 1993 में जब मुंबई ब्लास्ट केस में संजय का नाम आया था तब माधुरी ने संजू से दूरी बना ली थी.

ऋचा की बहन ने माधुरी पर साधा था निशाना…

sanjay and madhuri

अपने एक साक्षात्कार के दौरान ऋचा की बहन एना शर्मा ने माधुरी पर निशाना साधते हुए कहा था कि, “माधुरी, आप चाहें तो किसी भी इंसान को पा सकती हैं लेकिन वह उस मर्द (संजय दत्त) के साथ कैसे रिश्ता रख सकती है, जो अपनी पत्नी के साथ बुरा व्यवहार करता हो”.

Back to top button