राशिफल

Rashifal 28 July: गुरुवार का दिन इन तीन राशियों के लिए बेहद शुभ, पैसा और प्यार दोनों मिलेंगे

हम आपको गुरुवार 28 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अगर आज आप क्रोध पर संयम नहीं रखेंगे तो व्यर्थ विवाद में फंस सकते हैं। फालतू कामों में समय खराब होगा। शेयर बाजार में नुकसान हो सकता है। कागजी कामकाज के मामलों में सावधानी रखें। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी तथा भाई-बहनों के साथ कुछ मन मुटाव हो सकता है। बुजुर्गों का स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रह सकता है। कोई बहुत पुराना अटका हुआ काम हो जाने से मन में प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय व नौकरी में कुछ परेशानियां आ सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जीवनसाथी के कारण मानसिक तनाव बढ़ सकता है। बड़े काम करने की योजना बना सकते हैं। रुके हुए काम निपटाने के लिए दिन अच्छा है। बिजनेस में सफलता के योग बन रहे हैं। आज का दिन बेहद प्रगतिशील होगा, सफलता निश्चित है। आज आप माता-पिता के साथ मंदिर में दर्शन के लिए जायेंगे। आपके व्यवहार से कुछ लोग काफी प्रभावित होंगे। परिवार में अतिथि आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा। परिवार की आप अच्छी तरह देखभाल करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपने जीवन में बड़ी सफलताएं मिलने के योग नजर आ रहे हैं। नया कार्य स्टार्ट करने से पूर्व वरिष्ठों से राय लेना न भूलें। विद्यार्थी वर्ग रचनात्मक कार्य करें, लेखन शैली पर ध्यान दें। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और आप अपने जीवनसाथी के साथ आनंदमय समय बिताएंगे। करीबी लोगों को लेकर कोई संदेह है तो हर चीज सामने आ जाएगी। बुजुर्ग लोगों की सलाह अवश्य लें। अपने विचारों से दूसरों को प्रभावित करने में कामयाब होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रोजगार प्राप्ति के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को उच्च पद प्राप्ति की सम्भव है, बड़े अधिकारियों और प्रभावशाली व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि तो होगी, परन्तु क्रोध की अधिकता भी रहेगी। मीडिया और आईटी के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे। आय के नए स्रोत तलाशने का प्रयास करें। व्यापारी बंधुओं को अपने कार्य पर फोकस करते हुए आगे बढ़ना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आर्थिक सन्दर्भ में आज आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं। घर में अतिथियों का आगमन हो सकता है। जिन लोगों की इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकान है उनको मुनाफा होगा। यदि आप कोई घर से ही व्यापार करते हैं तो मित्रों एवं पत्नी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आज दोस्त आपसे किसी काम के लिए मदद मांग सकते हैं। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी। विद्यार्थी वर्ग को अपने करियर पर फोकस रखना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको थोड़ा धन खर्च करना पड़ सकता है। युवाओं का अहंकार विवाद का कारण बन सकता है, यदि ऐसी स्थितियां बनती हैं तो शांत रहना चाहिए। विचारों का पता लगाने की अपनी क्षमता को प्रोत्साहित करें लेकिन कल तक कुछ भी कम करने के लिए प्रतीक्षा करें। मातृ संबंध आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आपकी आध्यात्मिक प्रगति होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कामकाज को लेकर दौड़-भाग होने के योग बन रहे हैं। खर्चे की स्थिति भी बन सकती है। किसी खास उपलब्धि से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा लेकिन मौसम परिवर्तन का स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। जल्दबाजी में कोई भी फैसला करने से बचें अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। अपने प्रेमी के साथ आप अच्छा समय बिताने में सक्षम होंगे। पढ़ाई में आ रही बाधाएं टीचर्स की मदद से दूर हो सकती हैं। आप एकाग्र होकर अपने कार्यों को पूरा करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप दूसरों की बातों में आकर गलत फैसले लेने से बचें। आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलेगी जिससे तनाव रहेगा। अगर किसी विवाद में पड़ जाएं तो तल्ख टिप्पणी करने से बचें। निराशाजनक विचारों से बचें। जीवनसाथी के साथ मिलकर कुछ योजनाओं का बनाएंगे। राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी। किसी गरीब अंधे व्यक्ति को भोजन कराएं। आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपनों से सहयोग मिल सकता है। सोच समझकर अपने विवेक से कार्य करने की आवश्यकता है। किसी अनजान व्यक्ति से आज लेन-देन न करें। कला वर्ग के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे। व्यस्तता के बीच कार्य तथा परिवार में संतुलन बनाकर रखें। आपके जीवन की अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। नई पहचान बनाने में सक्षम नजर आ सकते हैं। आज आप नई शुरुआत करने में सफल हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज बोलने की अपेक्षा सुनने पर अधिक ध्यान दें। दिमाग में कुछ बेहतर ख्याल आते हुए देखने को मिल सकते हैं। आज भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर कुछ महत्वपूर्ण नीतियां बनाएंगे। कामकाज में व्यस्तता के अलावा आप परिवार व दोस्तों की मौज मस्ती व मनोरंजन में भी समय व्यतीत करेंगे। जल्दबाज़ी में लिया फैसला आपको परेशानी में डाल सकता है इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले आराम से सोचें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। दिमागी स्तर पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपकी सफलता का कोई द्वार खुलने वाला है। जिसमें लाभ प्राप्ति के साथ-साथ उत्साह व ऊर्जा का संचार होगा। पिछले कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। संतान सुख की प्राप्ति होगी। शारीरिक कष्ट की आशंका है। जल्दबाजी में कोई काम न करें। पारिवारिक मामलों में बेचैनी हो सकती है। अधूरे काम निपटाने में परेशानियां आ सकती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका मन लोगों से मिलने में ज्यादा लगेगा। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर रहेंगे। मानसिक सुख-शांति रहेगी। आज अधिकतर समय पठन-पाठन में लेखन में व्यतीत होगा। कोई महत्वपूर्ण काम समय पर पूरा हो जाने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। जीवनसाथी या प्रेमी के द्वारा आपकी मर्जी के बिना कोई कदम उठाए जाने के संकेत हैं। कोई नई चीज सीखने का मौका मिलेगा।

आपने Rashifal 28 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button