बॉलीवुड

भूपिंदर को ढंग से श्रद्धांजलि भी नहीं दे सका बॉलीवुड, प्रार्थना सभा में नहीं आया कोई बड़ा स्टार

इस साल संगीत प्रेमियों और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को कई बड़े झटके लगे है. पहले फरवरी माह में हिंदी सिनेमा की महान और दिग्गज गायिका लता मंगेशकर इस दुनिया से विदा हुई. फिर इसी माह में बप्पी लहरी भी चल बसे. इसके बाद सिद्धू मूसेवाला और गायक केके हम सभी को छोड़कर चले गए. जबकि हाल ही में इंडस्ट्री की एक और जानी मानी शख़्सित का निधन हो गया.

bhupinder singh

हाल ही में बॉलीवुड के जाने माने गायक भूपिंदर सिंह का भी निधन हो गया. 82 साल की उम्र में भूपिंदर ने अंतिम सांस ली. उनके निधन से इंडस्ट्री और फैंस ग़मगीन है. 18 जुलाई को गायक का निधन हुआ. वे पंचतत्व में भी विलीन हो गए और अब हाल ही में मुंबई में उनकी आत्मिक शान्ति हेतु प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया.

bhupinder singh

भूपिंदर सिंह की प्रार्थना सभा में कई लोग शामिल हुए. संगीत जगत और फ़िल्मी जगत के लोग भी प्रार्थना सभा में पहुंचे लेकिन बॉलीवुड का कोई बड़ा नाम इस दौरान नजर नहीं आया. न कोई बड़ा निर्माता, निर्देशक और न ही आज के समय का कोई अभिनेता या अभिनेत्री इस मौके पर दिखें.

bhupinder singh

हिंदी सिनेमा को भूपिंदर सिंह ने कई लोकप्रिय गाने दिए थे. उनकी आवाज के कई लोग दीवाने रहे लेकिन ज़रा इस बात पर तो गौर करिए कि भूपिंदर की प्रार्थना सभा में संगीतकार उत्तम सिंह, गायक रूप कुमार राठौड़, सोनाली राठौड़, रेखा भारद्वाज, अरविंदर सिंह, सुदेश भोसले, जसवंत सिंह, पंकज उधास, सुदेश भोसले और शैलेंद्र सिंह आदि तो पहुंचे लेकिन इनके अलावा कोई बड़ा नाम शामिल नहीं हुआ.

bhupinder singh

भूपिंदर सिंह की प्रार्थना सभा में उनके परिवार के लोग, कुछ करीबी और रिशेत्दार ही शामिल हुए. प्रार्थना सभा का आयोजन मुंबई में चार बंगला के एक गुरूद्वारे में शाम के 4.30 से 5.30 तक हुआ. इस दौरान शबद कीर्तन और गुरबानी चलती रही. इस गुरुद्वारा के चार से पांच किलोमीटर ही बॉलीवुड के कई दिग्गज रहते है लेकिन वे यहां नहीं दिखें. लेकिन उनके साथ बरसो से जुड़े लोग यहां नजर आए.

bhupinder singh

फिल्म इंडस्ट्री से भूपिंदर सिंह की प्रार्थना सभा में पूनम ढिल्लो, हर्षिता कश्यप, राकेश बेदी, सिद्धार्थ काक, टीकू तलसानिया, निर्देशक मधुर भंडारकर, विवेक शर्मा, शशि रंजन, फिल्मकार अशोक पंडित भी नजर आए. सभी ने नम आंखों के साथ इस बेहतरीन गायक को याद किया. यहां भूपिंदर सिंह से जुड़े किस्से, उनके गानों की चर्चा हुई. इस दौरान पूनम ढिल्लो और रेखा भारद्वाज भूपिंदर की पत्नी मिताली सिंह को हिम्मत बंधाती दिखीं. जबकि संगीतकार उत्तम सिंह प्रार्थना सभा की शुरुआत से अंत तक मौजूद रहे.

bhupinder singh

Back to top button