बॉलीवुड

रीता फारिया से लेकर सेलिना जेटली तक, जानें अब कहां और किस हाल में है ये 7 पूर्व ‘मिस इंडिया’

मिस इंडिया का ताज पहनने के बाद एक आम लड़की किसी स्टार से कम नहीं होती। ना सिर्फ मॉडल को यह ताज मिलता है बल्कि उनके करियर के लिए भी कई रास्ते खुल जाते हैं।कई लोग उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के ऑफर देते हैं तो कई बड़ी-बड़ी कंपनी उन्हें काम देने के लिए उत्साहित होती है। हाल ही में कर्नाटक की 21 साल की सिनी शेट्टी फेमिना मिस इंडिया बनी।

इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं तो पूर्व मिस इंडिया के बारे में जिन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद धमाका कर दिया था। तो आइए जानते हैं 7 पूर्व मिस इंड़िया अब क्या कर रही है?

रीता फारिया

miss india

बता दें, रीता फारिया ने साल 1966 में मिस इंडिया का ताज पहना था। इस ताज को पाने के बाद रीता फारिया को कई बॉलीवुड फिल्में ऑफर हुई लेकिन उन्होंने मेडिकल में अपना करियर बनाया। इसी बीच उन्होंने एंडोक्रिनोलोजिस्ट डेविड पॉल से शादी रचा ली और वह आयरलैंड चली गई। बता दे रीता फारिया मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड प्रेजेंट में जज के रूप में नजर आ चुकी है।

संगीता बिजलानी

sangeeta bijlani

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुकी संगीता बिजलानी ने साल 1980 में मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीता था। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली संगीता बिजलानी ने मिस इंडिया वर्ल्ड खिताब जीतने के बाद फिल्मों की तरफ रुख किया और यहां पर उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी।

लेकिन इसी बीच उन्होंने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी रचा ली और फिल्मी दुनिया को छोड़ दिया। रिपोर्ट की मानें तो वर्तमान में संगीता बिजलानी आध्यात्मिक कल्याण के बारे में लोगों को जागरूक कर रही है।

जूही चावला

sangeeta bijlani

इस नाम से तो हर कोई वाकिफ है। बता दे जूही चावला ने साल 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। इसके बाद ही उन्होंने फिल्मी दुनिया में नाम कमाया। जूही चावला ने सबसे पहले बतौर हीरोइन आमिर खान के साथ फिल्म ‘कयामत से कयामत’ तक में काम किया और उनकी पहली फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद तो जूही चावला के पास फिल्मों का तांता लग गया और वह अभी भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है। इसके अलावा वह एक उद्यमी के रूप में भी मशहूर है।

मेहर जेसिया

miss india

बता दें, मेहर जेसिया ने साल 1986 में मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया था। इससे पहले मेहर ने तैराकी, बैडमिंटन और टेनिस जैसे खेलों में भी नाम कमा लिया था। इसी बीच उन्होंने बॉलीवुड के अभिनेता अर्जुन रामपाल से शादी रचाई, लेकिन इन दोनों का रिश्ता टूट गया। हालांकि वह अपने पूर्व हस्बैंड अर्जुन रामपाल के साथ चेसिंग गणेश नाम की एक प्रोडक्शन कंपनी चला रही है।

सेलीना जेटली

miss india

अभिनेत्री सेलीना जेटली ने साल 2001 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। यूं तो सेलीना जेटली सेना में भर्ती होना चाहती थी लेकिन मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद उन्हें फिल्मों में काम मिलने लगा और फिर उन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ साउथ फिल्मों में भी काम किया। हालांकि साल 2019 में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली और अब वह अपने बच्चों के साथ विदेश में रह रही है।

तनुश्री दत्ता

miss india

तनुश्री दत्ता ने भी बतौर हीरोइन कई फिल्मों में काम किया है। हालांकि इससे पहले तनुश्री दत्ता ने साल 2004 में फेमिना मिस इंडिया का ताज पहना था। इसके बाद ही उन्होंने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत की।

कई फिल्मों में नजर आने के बाद तनुश्री दत्ता ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और साल 2018 में उन्होंने ‘मी टू’ की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने अभिनेता नाना पाटेकर पर गंभीर आरोप लगाए थे। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो वर्तमान में तनुश्री दत्ता अमेरिका में रह रही है।

सुष्मिता सेन

बता दें, सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। इसी के बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स का भी ताज पहना। मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता सेन की किस्मत चमक उठी और उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

miss india

सुष्मिता ने फिल्म ‘दस्तक’ से अपने करियर की शुरुआत की और अब तक वह कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। सुष्मिता अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती है। हाल ही में उनका नाम मशहूर बिजनेसमैन ललित मोदी के साथ जुड़ा था लेकिन उन्होंने इस तरह की खबरों को खारिज कर दिया।

Back to top button