बॉलीवुड

दिन में बेटी बोलता और रात भर बिस्तर पर…’, एक्ट्रेस ने खोली महेश भट्ट की काली करतूत की पोल

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक है. 80 और 90 के दशक में महेश भट्ट कई सफल फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं. अब भी महेश अपने इस काम से जुड़े हुए है. महेश ने हिंदी सिनेमा की कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया है.

mahesh bhatt

वैसे आपको बता दें कि महेश जितने चर्चित और लोकप्रिय है उतने ही वे विवादित भी रहे हैं. कई बार उनका नाम विवादों से जुड़ा है. महेश भट्ट अपने बयानों और अपने अफेयर्स से सुर्खियां बटोर चुके हैं. वहीं एक बार उन पर एक अदाकारा ने बड़े गंभीर आरोप लगाए थे.

mahesh bhatt

एक अभिनेत्री ने उन्हें लेकर कहा था कि महेश मेरा फायदा उठाते थे. मेरा शोषण करते थे. बता दें कि यहां बात हो रही है अभिनेत्री मीरा की जो कि पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं. मीरा का असली नाम इरतिज़ा रुबाब है. वे बॉलीवुड में और महेश भट्ट के साथ काम कर चुकी है. एक बार उन्होंने अपने एक साक्षात्कार के दौरान महेश भट्ट की काली करतूतों का खुलासा किया था और सबको हैरान कर दिया था.

mahesh bhatt

मीरा ने महेश भट्ट पर बेहद संगीन आरोप लगाते हुए कहा था कि उनका दिन रात शोषण होता था. बता दें कि मीरा हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘नजर’ में काम कर चुकी हैं. यह फिल्म साल 2005 में प्रदर्शित हुई थी. इसका निर्देशन महेश की पत्नी और अभिनेत्री सोनी राजदान ने किया था. फिल्म फ्लॉप रही लेकिन मीरा को पसंद किया गया. वे कहती है कि उनकी छवि एक बोल्ड अभिनेत्री की बन चुकी थी और कैमरे के सामने उन्हें कपड़े उतारने से परहेज नहीं था.

meera

मीरा फिल्म इंडस्ट्री में काम पाने के लिए संघर्ष कर रही थी. बॉलीवुड में करियर के शुरुआती समय में 45 वर्षीय इरतिज़ा रुबाब यानी कि मीरा को महेश भट्ट का साथ मिला. मीरा ने कहा कि हर फिल्म में महेश मेरी बोल्डनेस का फायदा उठा रहे थे. मेरी डिमांड और निर्देशकों के बीच में भी बढ़ी लेकिन महेश चाहते थे कि मैं केवल उनके साथ ही काम करुं.

meera

मीरा कहती है कि मुझे महेश दूसरे निर्देशकों और निर्माताओं से मिलने नहीं देते थे. मैंने एक बार मशहूर निर्देशक सुभाष घई की एक फिल्म के लिए हामी भर दी थी और फिल्म कर ली. लेकिन जब यह बात महेश को पता चली तो उन्होंने मेरी पिटाई कर दी थी और मुझे सेट पर सबके सामने थप्पड़ मार दिया था. मीरा के मुताबिक मेरे ऊपर महेश द्वारा दबाव बनाया जाता था कि मैं अन्य निर्देशकों के साथ काम न करुं.

दुनिया के सामने मानते थे बेटी, लेकिन अकेले में ‘आई लव यू’ कहते थे…

meera

मीरा ने विस्तार से महेश भट्ट की काली करतूतों का खुलासा किया था. मीरा ने कहा था कि महेश भट्ट दुनिया के सामने मुझे बेटी की तरह बताते थे जबकि सच्चाई का इस बात से कोई वास्ता नहीं था. असल में ऐसा कुछ नहीं था. अकेले में मीरा को महेश भट्ट आई लव यू कहा करते थे.

meera

मीरा ने कहा कि महेश ने मेरा बहुत शोषण किया. महेश पर यह भी आरोप लगाया गया कि वो मुझे पत्नी बनाकर रातभर मेरा इस्तेमाल करते थे. सुबह होने पर फिल्मों के सपने दिखाते. यह सिलसिला बहुत लंबा चला. अब मीरा के ये आरोप और खुलासे कितने सही है ये तो वो ही जाने.

meera

Back to top button