बॉलीवुडसमाचार

राष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का सलमान से है खास रिश्ता, दोनों की सालों पुरानी तस्वीर वायरल

देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा इसका ऐलान कल यानी कि गुरुवार, 21 जुलाई को होगा. वहीं देश के अगले उपराष्ट्रपति के लिए 6 अगस्त को चुनाव होगा. NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को भारत की अगली राष्ट्रपति के रूप में देखा जा रहा है. वहीं राजस्थान के किसान के बेटे जगदीप धनखड़ देश के नए उपराष्ट्रपति के रूप में देखें जा रहे हैं.

बता दें कि NDA ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया था. वहीं NDA की ओर से जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया. देश में सांसदों और विधायकों ने नए राष्ट्रपति को चुनने के लिए 17 जुलाई को मतदान किया.

draupadi murmu

माहौल NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और जगदीप धनखड़ के पक्ष में है. खैर आधिकारिक रुप से नए राष्ट्रपति के नाम की घोषणा होना बाकी है. वहीं उपराष्ट्रपति पद के लिए तो अभी मतदान भी शेष है. इसी बीच बात करते है एक ऐसी तस्वीर की जिसमें NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान के साथ नजर आ रहे हैं.

jagdeep dhankhar

दोनों लोकप्रिय हस्तियों की यह तस्वीर काफी पुरानी है. तस्वीर देखने पर कई साल पुरानी दिखाई पड़ रही है. हालांकि यह राष्ट्रपति चुनाव के बीच सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. लोग कयास लगा रहे है कि क्या जगदीप धनखड़ और सलमान खान के बीच कोई रिश्ता है. दोनों आखिर एक साथ, एक तस्वीर में कैसे नजर आ रहे हैं. आइए आपको सब कुछ विस्तार से बताते हैं.

जगदीप धनखड़ फिलहाल पश्चिम बंगाल के राज्यपाल है. वे भारतीय जनता पार्टी से जुड़े है. पूर्व में जगदीप पेशे से अच्छे अधिवक्ता भी रहे चुके हैं. उनके वकालत के दिनों के दौरान उनके पास 1998 का बहुचर्चित हिरण शिकार मामला आया था. बता दें कि साल 1998 में सलमान सहित सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे पर काले हिरणों के शिकार का आरोप लगा था.

jagdeep dhankhar

बता दें कि सभी कलाकारों ने साल 1998 में जोधपुर शहर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरणों का शिकार किया था. तब जोधपुर में सलमान खान सहित अन्य पर तीन हिरणों के शिकार के मामले दर्ज हुए थे. बता दें कि तब से लेकर अब तक यह ममला कोर्ट में है.

jagdeep dhankhar

साल 1998 के दौरान सलमान खान के अधिवक्ता देवानंद गहलोत के द्वारा सीनियर अधिवक्ता जगदीप धनखड़ को इस केस के लिए अंगेज किया गया था. तब केस की सुनवाई में जगदीप धनखड़ की बदौलत सलमान खान को जमानत मिल पाई थी. यह तस्वीर उसी समय की है. सलमान को पहले केस में जेल जाना पड़ा था. फिर उन्हें जमानत मिल गई थी. इसके बाद सलमान ने अधिवक्ता देवानंद गहलोत व सीनियर अधिवक्ता जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी.


पीएम मोदी ने धनखड़ के NDA के उपराष्ट्रपति पड़ के उम्मीदवार बनने पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि, वह अपने साथ एक शानदार कानूनी विदाई और गवर्नर कैरियर लेकर आए हैं. उन्होंने हमेशा किसानों युवाओं महिलाओं और वंचितों की भलाई के लिए काम किए हैं. खुशी है कि वह हमारे उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाए गए हैं.

Back to top button