समाचार

IPL के जनक है ललित मोदी, विजय माल्या की बेटी लैला को रखा पर्सनल असिस्टेंट, मां की दोस्त से शादी

ललित मोदी इन दिनों चर्चा में है. चर्चा में रहने का कारण बेहद ख़ास है. ललित मोदी इन दिनों हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा सुष्मिता सेन को डेट कर रहे हैं. 58 साल के मोदी और 46 साल की सुष्मिता के इश्क के चर्चे हर ओर है.

lalit modi

सुष्मिता सेन के बारे में लोग काफी कुछ जानते हैं. वे एक मशहूर अभिनेत्रीं है और भारत की पहली मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं. लेकिन आइए आज आपको सुष्मिता के आशिक ललित मोदी के बारे में कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

sushmita sen lalit modi

ललित मोदी का जन्म 29 नवंबर 1963 को नई दिल्ली में हुआ था. 58 वर्षीय ललित मोदी के पास शुरू से ही पैसे की कमी नहीं रही. ललित मोदी के दादा गूजरमल मोदी ने मोदी ग्रुप बनाया था. इतना ही नहीं उन्होंने मोदीशहर भी बसाया. वहीं ललित के पिता का नाम कृष्ण कुमार मोदी हैं.

lalit modi and sushmita

मोदी परिवार शुरू से ही सम्पन्न परिवार रहा है. बचपन से ही ललित ने किसी प्रकार की आर्थिक तंगी का सामना नहीं किया. उन्हें उनके पिता ने पांच हजार डॉलर कार खरीदने के लिए दिए. लेकिन ललित ने मर्सिडीज कार किश्त पर ले ली और पिता द्वारा दिए गए पैसों से इस कार की पहली किश्त चुकाई. ललित आज कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं. ख़ास बात यह हैं कि वे मोदी परिवार में किश्त पर कार खरीदने वाले पहले शख्स थे.

ड्रग पैडलिंग, किडनैपिंग और हमला करने के लगे आरोप…


ललित का नाम कई विवादों के साथ जुड़ा हैं. उन्हें ‘विवादों का किंग’ भी कहा जाए तो कोई दो राय नहीं हैं. अमेरिका में रहने के दौरान वे 400 ग्राम कोकीन के साथ पकड़ाए थे. वहीं उन पर ड्रग पैडलिंग, किडनैपिंग और हमला करने जैसे गंभीर आरोप भी लगे थे. लेकिन बाद में वे छूट गए थे.

मां की 10 साल बड़ी सहेली से की शादी…

lalit modi

ललित मोदी का दिल अपनी मां की 10 साल बड़ी सहेली पर आ गया था. साल 1991 में ललित ने मीनल मोदी से शादी की. दोनों दो बच्चों आलिया मोदी और रुचिर मोदी के माता-पिता बने. साल 2018 में ललित की पत्नी मीनल मोदी का कैंसर के कारण निधन हो गया था.

विजय माल्या की बेटी लैला को रखा था पर्सनल असिस्टेंट…

ललित मोदी ने भगोड़े और बेहद रईस उद्योगपति विजय माल्या की बेटी लैला महमूद को अपनी पर्सनल असिस्टेंट रखा था. बता दें कि लैला महमूद विजय माल्या की सौतेली बेटी हैं.

नाम बदलकर लड़ा था चुनाव…

lalit modi

ललित मोदी को इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL का जनक भी कहा जाता है. उनकी बदौलत ही भारत में IPL की शुरुआत हुई थी. साल 1993 में उन्होंने मोदी एंटरटेनमेंट नेटवर्क की शुरुआत की थी. धीरे-धीरे क्रिकेट के साथ उनका संबंध मजबूत होते गया. पहले हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में आने के बाद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन जाने का मन बनाया.

बताया जाता है कि हिमाचल से जुड़े होने के चलते अब नियमों के मुताबिक वे एक और राज्य में चुनाव नहीं लड़ सकते थे. ऐसे में उन्होंने अपना नाम ललित कुमार मोदी से सिर्फ ललित कुमार रख लिया. नागौर से जिला क्रिकेट एसोसिएशन के लिए चुने गए और फिर जल्द ही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने.

IPL के जनक कहलाते हैं ललित मोदी…

अब ललित मोदी के पास एक बड़ी ताकत थी. IPL का आइडिया लेकर वे जगमोहन डालमिया के पास गए लेकिन बात नहीं बनी. इसके बाद मोदी शरद पवार के पास गए. शरद पवार को मोदी का आइडिया पसंद आया. पवार के BCCI अध्यक्ष रहते हुए ललित ने साल 2008 में IPL की शुरुआत की और आज IPL दुनिया की सबसे सफल, चर्चित और पसंदीदा क्रिकेट लीग है.

Back to top button
?>