बॉलीवुड

इस शख्स से प्यार करने के बाद भी कुंवारी रह गई गीता कपूर, 49 की उम्र में भी नहीं की शादी

हिंदी सिनेमा की जानी मानी कोरियोग्राफर गीता कपूर 49 साल की हो गई हैं. गीता कपूर का जन्म 5 जुलाई 1973 को मुंबई में हुआ था. लोगों के बीच गीता कपूर गीता मां के नाम से भी लोकप्रिय हैं. दर्शकों को गीता कपूर ने अपने लटकों-झटकों से दीवाना बनाया है.

geeta kapoor

गीता को आज हर कोई पहचानता है. हालांकि उनके लिए इस मुकाम तक पहुंचना कोई आसान काम नहीं था. वे अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में सफल रही हैं. आइए आज आपको 49 साल की हो चुकी गीता मां यानी कि गीता कपूर के जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं.

geeta kapoor

गीता कपूर ने फ़िल्मी दुनिया में अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी. महज 15 साल की छोटी सी उम्र में उन्होंने मशहूर फिल्म निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान के साथ मिलकर काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर से लेकर मशहूर कोरियोग्राफर तक का शानदार सफर तय किया है.

geeta kapoor

आपको जानकारी के लिए बता दें कि गीता कपूर ने बैकग्राउंड डांसर के रुप में भी काम किया है. हालांकि अपनी कड़ी मेहनत और लगन के दम पर उन्होंने ख़ास और बड़ी पहचान बनाई है. गीता कई डांस रियलिटी शो को जज कर चुकी हैं. वहीं वे बॉलीवुड के कई कलाकारों को अपने इशारों पर नचा चुकी हैं.

इन मशहूर गानों में बनी बैकग्राउंड डांसर…

geeta kapoor

यह बात बहुत कम ही लोग जानते है कि गीता बॉलीवुड में बैकग्राउंड डांसर के रुप में काम कर चुकी हैं. ‘तुझे याद ना मेरी आई’, ‘गोरी गोरी’ जैसे लोकप्रिय गानों में उन्हें बतौर बैकग्राउंड डांसर देखा गया है. इससे पहले उन्होंने फराह खान का डांस ग्रुप ज्वाइन किया था और बाद में वे फराह की असिस्टेंट बन गईं.

फराह को इन फिल्मों में किया असिस्ट…

geeta kapoor

पहले जहां गीता ने बॉलीवुड में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया तो वहीं आगे जाकर वे फराह की असिस्टेंट बनी. कुछ कुछ होता है, दिल तो पागल है, कभी खुशी कभी गम, मोहब्बतें , कल हो ना हो, मैं हूं ना और ओम शांति ओम जैसी फिल्मों में फराह को असिस्ट किया था.

इन फिल्मों के लिए की कोरियोग्राफी…

फराह खान से डांस की बारीकियां सीखने और उन्हें असिस्ट करने के बाद गीता खुद कोरियोग्राफर बन गईं. इसके बाद उन्होंने फिजा, अशोका, साथिया, हे बेबी, अलादीन और फिल्म तीस मार खां के चर्चित गाने शीला की जवानी के लिए कोरियोग्राफी की.

49 की उम्र में भी कुंवारी हैं गीता मां, सिंदूर लगाने पर मचा तहलका…

geeta kapoor

गीता मां अपने कुंवारेपन को लेकर भी चर्चाओं में बनी रहती हैं. 49 साल की हो चुकी गीता ने अभी तक शादी नहीं की. लेकिन उनका नाम कभी राजीव खिंची के साथ जुड़ा था हालांकि बाद में दोनों अलग हो गए थे.

geeta

वैसे राजीव से ब्रेकअप के बाद एक बार मांग में सिंदूर के साथ गीता की तस्वीरें वायरल हुई थी. इस पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा था कि सिंदूर उन्होंने एक शूट के लिए लगाया था.

geeta

Back to top button