दिलचस्प

ढ़ाई साल के अबोध ने खेल खेल में कुतर डाला सांप को और फिर हुआ कुछ ऐसा की ..

सांप को देखकर बड़े बड़े बहादुरों की हालत खराब हो जाती है, लोग उसके साथ खेलना तो दूर आस पास भटकना भी नही चाहते लेकिन जिसे देखकर बड़ों की सिट्टी पिट्टी गुम हो जाती है.. उसे ढ़ाई साल के बच्चे ने मुंह से काट कर मार डाला। जी हां देश की राजधानी दिल्ली में कुछ ऐसा ही हुआ जहां कई फीट लंबा वुल्फ स्नेक ढाई साल के मासूम के नन्हे हाथों में ऐसा जकड़ा कि मरते दम तक छूट न पाया। child killed a snake.

बच्चे ने सांप को काटा, सांप की मौत

वाकया रसूलपुर थाना क्षेत्र के आसफाबाद का है, बीते रविवार को सुबह के समय ढाई वर्ष का मासूम आंगन में खेल रहा था और परिजन काम में व्यस्त थे। बच्चा खेलते-खेलते आंगन के बाहरी हिस्से में बने झीने के पास पहुंच गया और इसी बीच वहां रेंग रहे सांप को खिलौना समझ उठा लिया। फिर अबोध उसे मुंह में दबाकर दांतों से काटने लगा। परिजनों की नजर पड़ी, तो सबकी सांस अटक गई.. मां की चीख निकल गई और शोर सुनकर पड़ोसी भी आ गए। सांप को बच्चे के हाथ से छुड़ा लिया लेकिन वह तब तक मर चुका था। परिजनों ने बच्चे के शरीर को जांचा, मगर कहीं भी काटने का कोई निशान नहीं था। फिर भी उसे डॉक्टर के पास ले गए और वहां भी बच्चे को सुरक्षित बताया गया।

कैसे हुई सांप की मौत

बच्चे ने सांप को उसके मुंह के पास और बीच में काटा था। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. प्रभंजन शुक्ला का कहना हैं कि सांप की मौत के दो कारण हो सकते हैं। एक तो बच्चे ने उसे कसकर पकड़ा होगा और दूसरा, बच्चे के दांत चुभने से सांप के दिल या अन्य किसी ऐसे अंग पर दबाव पड़ा जिससे उसकी मौत हो गई।

इस वाकये ने जहां परिजनों की सांसे रोक दी थी वहीं ये घटना आसपास के इलाके में सनसनी बन गई हैं और लोगों का हूजूम उमङ रहा है उस बच्चे को देखने के लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close