राशिफल

Rashifal 5 July: आज इन 6 राशि वालों की मेहनत लाएगी रंग, करियर संबंधित मामलों में सफलता मिलेगी

हम आपको मंगलवार 5 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना नजर आ रही है। किसी कार्य के प्रति अनहोनी की आशंका रहेगी। थकान रह सकती है। जीवनसाथी के साथ सैर सपाटे पर जाने का मौका मिलेगा। लंबे समय बाद एक दूसरे के साथ ऐसा समय बिताकर अब बेहद प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी से अगर कोई मनमुटाव चल रहा है तो आज ये वैचारिक मतभेद दूर होंगे। माता पिता का प्यार और स्नेह मिलने से आपको सकारात्मकता की अनुभूति होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। आज आप दोस्तों के साथ टूर पर जाने का प्लान करेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में चीजें आपके पक्ष में होंगी। मित्रों से मतभेद संभव है। पढाई में ध्यान कम लगेगा। पारिवारिक सहयोग और साथ बना रहेगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। समय रहते अपनी संगत बदले नहीं तो बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप देश की राजनीति में बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। जिम्मेदारियां बोझ लग सकती हैं। आज आपको सुस्ती भी महसूस हो सकती है। कारोबार में नई तकनीक पर खर्च बढेगा। आर्थिक समस्याओं का हल निकलेगा। पारिवारिक सहयोग बना रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनेगी। स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है। सतर्क रहें। आप के सामने बहुत सारी व्यवसायिक विकल्प हैं, निर्णय आप को लेना है। आज माता-पिता अपनी संतान की कोई इच्छा पूरी करने में सफल रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से आपके लिए लाभदायी रहने वाला है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यवसायिक यात्रा होगी। नए व्यवसायिक अनुबंध लाभकारी होगे। सभी के लिए सुलभ रहे और नम्र भी। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा और आप परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। समय खुशनुमा और बेहतर परिणाम देने वाला है। अपेक्षित कार्यों में देरी संभव है। आप आकर्षक जगह की यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नई योजनाओं में आपकी सहभागिता रहेगी। आप अपनी सफलता का आनंद लेंगे। अपनी भावनाओं को परेशान न करें और अपने संतुलन को अस्थिर कर दें। आज आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। कोई नया काम शुरु करने का विचार आपके मन में आयेगा। लवमेट के लिये भी आज का दिन खुशियां लेकर आयेगा। हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करें। आपके सारे काम आसानी से और समय पर निपट सकते हैं। जीवन का भरपूर आनंद उठाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी पार्टी या समारोह का आयोजन किए जाने के संकेत हैं। महिलाओं के लिये आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आपकी सैलरी में बढ़ोत्तरी भी होगी, साथ ही पदोन्नति भी मिलेगी। जिससे आपकी परेशानी कम हो जायेगी। एकाग्रतापूर्वक कार्य करने से कार्य में सफलता जरूर मिलेगी। किसी उच्च अधिकारी से बौद्धिक चर्चा न करें। काम के शॉर्ट कट से बचें। अति उत्साह से हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। आर्थिक स्थिति में सुधार एवं स्थि‍रता रहेगी।

अपने कुंडली की ज़्यादा जानकारी एवं समस्या समाधान हेतु आप ज्योतिषी जी से संपर्क कर सकते हैं

ज्योतिषी जी :- 9568839471

 

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो प्रणय संबंधों में बंधने के अनुकूल अवसर हैं। लंबे समय से चल रही रुकावटें आज खत्म हो जायेंगी। आज आपकी किसी दूर के रिश्तेदार से फोन पर बात होगी। घर वालों के साथ किसी धार्मिक कार्य में मन लगायेंगे। आज आपको किसी अपने से ज्यादा उम्मीदें रहेंगी। लक्ष्य प्राप्ति की ओर ध्यान केंद्रित होगा। जोखिम भरे कामों से दूर रहें। आर्थिक प्रयास सफल हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी विशेष काम को लेकर आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आज अगर आप दूसरों की मदद करेंगे, तो आपकी मदद करने वाले भी आगे आएंगे। यदि आपको कोई घर परिवार की पुरानी टेंशन चल रही थी, तो वह आज समाप्त होगी। सेहत अच्‍छी रहेगी। किसी काम के लिए कर्ज स्‍वीकृति मिल सकती है। किसी काम में पहले से जारी किसी मेहनत का फल आज जरूर मिलेगा। आप में से कुछ अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आस्था और आध्यात्मिकता बढ़ी हुई रहेगी। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। ग़लतफ़हमी के लम्बे दौर के बाद इस शाम आपको जीवनसाथी के प्यार का तोहफ़ा नसीब होगा। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा मनोनुकूल लाभ देगी। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। कार्य के अनुसार लाभ के भागीदार बन जाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

निवेश के मामले में आज आपको कोई अच्छी सलाह मिलेगी। कुछ लोगों की नजरों में आपकी पॉजिटिव इमेज बनेगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आज उन्हें अपने सीनियर से कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा, जो भविष्य में उनके काम आएगा। किसी एक काम या प्रोजेक्ट पर जरूरत से ज्यादा जोर देंगे तो ही आपके काम पूरे हो पाएंगे। आज आय के नए मार्ग आपके सामने खुलेंगे और पुराने निवेशकों से आपको लाभ होगा।

Ganesh ji

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको नए कार्य मिलेंगे। कठिनाई का सामना बौद्धिक बल से करना पड़ेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आलस्य प्रगति में बाध्य रहेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को कड़े संघर्ष के बाद आज अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। अपना कारोबार आगे बढ़ाने का कोई बढ़िया मौका आपके हाथ लग सकता है। आज व्यावसायिक और व्यापारिक सभी गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पिता तथा बड़ों की ओर से लाभ मिलने की संभावना है। आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आपसे कोई बड़ी ग़लती सम्भव है, जो वैवाहिक जीवन के लिए ख़राब हो सकती है। जिन दोस्तों से अरसे से मुलाक़ात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगें। आज आपकी पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी।

आपने Rashifal 5 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

अपने कुंडली की ज़्यादा जानकारी एवं समस्या समाधान हेतु आप ज्योतिषी जी से संपर्क कर सकते हैं

ज्योतिषी जी :- 9568839471

 

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button