राशिफल

Rashifal 30 June: आज मां लक्ष्मी इन 5 राशियों पर बरसाएगी धन, जानिए क्या आपकी राशि भी है शामिल

हम आपको गुरुवार 30 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है। किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएँ, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें। व्यावसायिक सदंर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए के लिए यह एक अनुकूल दिन है। अपनी संवेदनशीलता पर कंट्रोल करें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, नहीं तो किसी से विवाद हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। कई दिनों से बकाया वसूली होगी। झल्लाना और खीजना आपकी सेहत ख़राब कर सकता है। पुरानी बातों में न उलझें और जितना हो सके आराम करने की कोशिश करें। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को कम कर सकती हैं। आज आप कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण मामले पर कुछ खास लोगों से बातचीत करने का मौका मिलेगा। निजी मामलों को लेकर कुछ लोग आपसे सलाह ले सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको वाणी पर संयम रखना पड़ेगा। धन के मामले में समय मध्यम है। आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। कोई नया कार्य ना करें। विशेष कर यदि नौकरी में हैं, तो समझौतावादी विचारधारा अपनाएं। स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी। आपकी इच्छा-शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा, क्योंकि आप बहुत पेचीदा हालात से निकलने में क़ामयाब रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मन में नकारात्मक विचार हावी रहेंगे। आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। कार्यस्थल पर आपके पराक्रम की प्रशंसा होगी। व्यापार में नई योजनाओं की शुरुआत होगी। जल्दबाजी नुकसानदायक रहेगी। कम समय में अधिक लाभ अर्जित करने के चक्कर में न उलझें। परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज घरेलू मामले में सहयोग करने के कारण आपकी सराहना हो सकती है। कार्य की अधिकता के बीच कार्य की सफलता से मनोबल मजबूत होगा। सक्रिय होने के कारण संबंध व परिचय क्षेत्र भी बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि के योग हैं। बेरोजगार को रोजगार मिल सकता है। अपने काम पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे। आज आपको बहुत सी मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए अपने साहस को बनाए रखना होगा। सेहत को लेकर भी किसी तरह की खराबी रह सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। सामाजिक कार्यों में सम्मान प्राप्त होगा। स्थायी संपत्ति क्रय करने में जल्दी न करें। परिवार की समस्या का समाधान होगा। निजी कार्य की व्यस्तता रहेगी। समय रहते जरूरी दस्तावेजों को संभाल लें। स्फूर्ति और प्रफुल्लता का अभाव रहेगा। इलेक्ट्रिक उपकरणों एवं आग से दूर रहें। ईश्वर की आराधना, जाप और आध्यात्मिकता आपको शांति का अनुभव कराएंगे। पारिवारिक संबंधों को देखभाल के साथ संभालना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप कामकाज में कुछ नया करने की सोच सकते है। आर्थिक स्थिति कुछ हद तक सामान्य रहेगी। यदि आप किसी संपत्ति को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आज वह आपको आसानी से मिल जाएगी और आपका खोया हुआ रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा। आज जीवनसाथी के साथ मनोरंजन स्थलों का आनन्द लिया जा सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मित्रों की भेंट से मन प्रसन्न रहेगा। आज किसी कार्य में बिना सोचे समझे निर्णय न लीजिएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ नए दोस्त बनने की संभावना है। सामाजिक तौर पर आप काफी सक्रिय हो सकते हैं। संतान को उत्तम कार्य करते देख आज मन में हर्ष होगा। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। किसी महान व्यक्ति के मिलने से आज मन प्रसन्न होगा, जिसके कारण आपकी काफी सारी चिंताएं समाप्त होंगी। आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है। जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। धन का सुख मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके द्वारा किए गए निवेश में आपको लाभ प्राप्त होगा। रात में आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपको अपने करीबी दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। आज आप सोचेंगे, सभी कार्य पूरा होने से आपको खुशी का अहसास होगा। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। आज व्यापार में भागीदारों के साथ व्यवहार अच्छा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार में किसी सदस्य के रिश्ते से संबंधित बातचीत आगे बढ़ सकती है। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से शुभ समाचार प्राप्त होगा। बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में आप किसी से विचार-विमर्श कर सकते हैं। नए लोगों से भी मुलाकात होगी। आपको कई लोगों के बारे में नई और रहस्यपूर्ण बातें पता चल सकती हैं। आज तनाव की वजह से सिरदर्द हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन पूर्ण रूप से शुभ फलदायी है। काम के सिलसिले में यात्रा होने की संभावना है। जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्ट समाप्त हो जाएंगे। जन संपर्क में वृद्धि होने से आप प्रफुल्लित रहेंगे और राजनीतिक लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यापार में आवेश में आकर लिए गए निर्णय आपके लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर भी सामने आएंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको सुख की प्राप्ति होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नौकरीपेशा लोगों पर उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि आएगी। वाणी आपके सौभाग्य में वृद्धि करेगी, इससे आपके कई कार्य पूरे भी होंगे। साथ ही वाणी की मधुरता से पारिवारिक रिश्तों में नई ताजगी आएगी। कारोबार ठीक चलेगा। आपको सावधानी और सतर्कता के साथ नकारात्मक विचारों और भावनाओं से निपटना होगा। पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें।

आपने Rashifal 30 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>