हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

आज रात 5 रुपए का सिक्का इस तरह आप को बना सकता है मालामाल – बस करें ये काम

नई दिल्ली – आज की रात हम दुनिया की अनोखी खगोलीय घटना के गवाह बनने जा रहे हैं, क्योंकि आज रात 10:30 पर आकाश से उल्कापिंडों की बारिश होने वाली है। वैज्ञानिकों के मुताबिक शनिवार की रात को लगभग 60 से 120 उल्काएं टूटकर गिरते हुए दिखाई देंगे। No night on 12th august coin make u rich.

क्‍या होने वाला है 12 अगस्‍त की रात

वैज्ञानिकों के मुताबिक यह कोई चमत्कार नहीं है बल्कि यह एक आकाशीय घटना है। आपको बता दें कि आकाश में एक ओर से दूसरी ओर तेजी से जाते हुए कुछ पिंड पृथ्वी पर आकर गिरते हैं जिन्हें उल्का कहते हैं। सामान्य भाषा में हमें इन्हें ‘टूटते हुए तारे’ और ‘लूका’ के नाम से जानते हैं। खगोलविदों के मुताबिक ऐसी घटना हर साल जुलाई से अगस्त के बीच होती है, लेकिन इस बार उल्का पिंडों कि संख्या ज्यादा होगी।

क्या है परसीड उल्कापात

हर 133 सालों में विशाल धूमकेतु हमारे सौर मंडल से होकर गुजरते हैं और अपने पीछे धूल और कंकड़ का विशाल समूह छोड़ जाते हैं। मलबा पृथ्वी के परिगमन पथ पर जमा हुआ है। जब पृथ्वी इस मलबे में से होकर गुजरेगी, तो धूमकेतु के अवशेष हमारे वातावरण में प्रवेश कर 140,000 मील/घंटे की रफ्तार से गिरेंगे। जिससे रोशनी उत्पन्न होगी। इस साल उल्का पिंड पिछले वर्षों के मुकाबले ज्यादा मात्रा में गिरेंगे।

5 रुपए का सिक्का ऐसे आपको बना देगा मालामाल

ऐसा माना जा रहा है कि इस दिन यानि आज के दिन 5 रूपए का सिक्का आपको मालामाल बना सकता है। इसके लिए आपको 5 रुपए के एक सिक्के के ऊपर सिंदूर से अपने नाम का पहला अक्षर लिखकर उसे छत पर पानी की टंकी या छत पर रखना होगा। सिक्के के जिस ओर आपने अपने नाम का पहला अक्षर लिखा है, वो आसमान की तरफ रखें। इसे रातभर वहीं रहने दें। अगली सुबह सिक्के को लाल कपड़े में लपेटकर अपने पर्स में रखें। इससे आपकी जेब कभी खाली नहीं होगी।

देखें वीडियो –

DMCA.com Protection Status