समाचार

आर्यन खान ने अमेरिका में गांजा पीने की बात कबूली थी, NCB चार्जशीट में कबूलनामे का जिक्र

आर्यन खान ड्रग्स मामले में क्लीन चिट मिल गई है। क्योंकि सबूतों के अभाव के कारण NCB की चार्जशीट में उनका नाम नहीं है। लेकिन चार्जशीट में आर्यन से पूछताछ का जिक्र है जिसमें उन्होंने कबूला था कि वो अमेरिका में पढ़ाई के दौरान गांजा पीते थे।

aryan khan

क्रूज शिप पर ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने क्लीनचिट दे दी है। बीते शुक्रवार एनसीबी ने अदालत में चार्जशीट पेश की। इसमें आर्यन खान का नाम शामिल नहीं था। अब एनसीबी की चार्जशीट में ये बात सामने आई है कि 23 साल के आर्यन ने पूछताछ में खुद इस बात को माना था कि वह साल 2018 में यूएस में पढ़ाई के दौरान गांजा पिया करते थे। उन्हें स्पीपिंग डिसऑर्डर था और इस वजह से वह गांजा के संपर्क में आ गए।

ड्रग्स केस में पिछले साल एनसीबी ने आर्यन खान के अलावा 6 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया था। आर्यन खान ने एनसीबी को दिए अपने बयान में ये एडमिट किया है कि उन्होंने साल 2018 में ग्रेजुएशन के दौरान गांजा स्मोक शुरू की थी। उस दौरान वह यूएस में रहा करते थे। उस समय वह नींद संबंधी परेशानियों से जूझ रहे थे। इस स्पीलिंग डिसऑर्डर के बारे में उन्होंने इंटरनेट पर पढ़ा था कि गांजा स्मोक करने से नींद संबंधी परेशानी दूर हो जाती है।

Aryan khan

एनसीबी ने कहा कि उन्हें आर्यन खान के खिलाफ सबूत नहीं मिले हैं। इसीलिए उनके खिलाफ चार्जशीट फाइल नहीं की गई है। दरअसल ड्रग्स आर्यन के पास से नहीं, बल्कि उसके दोस्त अरबाज खान के पास से बरामद हुई थी। एनसीबी महानिदेशक (डीजी) एसएन प्रधान ने कहा कि इस मामले में जांच करने वाली पहली टीम ने सबूत जुटाने में लापरवाही बरती। न ही कोई मेडिकल जांच हुई न ही वीडियो रिकॉर्डिंग।

एनसीबी ने कहा कि आर्यन के साथ अन्य 6 लोगों के खिलाफ भी प्रमाण नहीं मिले हैं जिनके खिलाफ चार्जशीट फाइल नहीं की गई है। बता दें आर्यन खान के अलावा अविन साहू, गोपाल जी आनंद, समीर साईघन, मानव सिंघल और भास्कर अरोड़ा वो 6 नाम है जिनका नाम चार्जशीट में शामिल नहीं है। वहीं 14 लोगों के खिलाफ आरोप तय हुए हैं जिन्हें लेकर एनसीबी ने दावा किया है कि इन सभी के खिलाफ उन्हें प्रमाण मिले हैं। इन लोगों पर केस चलाया जाएगा। इन नामों में अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा का नाम भी शामिल है।

आपको बता दें कि 2 अक्टूबर 2021 को मुंबई से गोवा जाने वाली कॉर्डेलिया क्रूज शिप पर एनसीबी ने रेड मारी थी। एनसीबी को सूत्रों से ड्रग्स को लेकर जानकारी मिली थी। इस रेव पार्टी से आर्यन खान समेत 8 लोगों को हिरासत में लिया गया था। इन सभी आरोपियों पर ड्रग्स लेने से लेकर इंटरनेशनल मार्केट में ड्रग्स ट्रेंडिंग समेत कई गंभीर आरोप लगे थे। इस केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 28 दिन जेल में गुजारने भी पड़े थे।

Back to top button