समाचार

ये कैसी अनहोनी: शादी के दिन एक दुल्हन विधवा हो गई तो दूसरी दुल्हन के सिर से भाई का साया उठा

व्यक्ति के जीवन में अनहोनी अक्सर दुखद ही होती है। ऐसी होनी जिसकी कोई संभावना नहीं होती लेकिन वो घटित हो जाती है और अनहोनी में बदल जाती है।  क्या ऐसी भी अनहोनी हो जाती है कि शादी के दिन एक दुल्हन विधवा हो जाए और दूसरी दुल्हन के सिर से भाई का साया उठ जाए। लेकिन छत्तीसगढ़ के बालोद में ऐसी ही बेहद दुखद अनहोनी हो गई।

शादी के 5 घंटे बाद विधवा हुई दुल्हन

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक दर्दनाक घटना हुई है। शादी के महज पांच घंटे बाद ही दुल्हन विधवा हो गई। दूल्हा शादी के बाद दुल्हन को विदा कराकर ससुराल से अपने घर जाने के लिए निकला था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इतना ही नहीं दूल्हे के परिवार में उसी दिन उसकी बहन की डोली उठनी थी, लेकिन उसके पहले ही भाई की अर्थी वहां से उठी। घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है।

पूरा मामला बालोद जिले के ग्राम लाटाबोड़ का है। जहां शादी के कुछ घंटे बाद ही दूल्हे की मौत हो जाती है वही दूल्हे की बहन की शादी वाले दिन भाई की मौत होना इस घटना से मानो पूरा जिला भी सहम गया हो।

बता दें कि ग्राम लाटाबोड़ के रहने वाले युवक छगन लाल साहू की शादी बीते 22 को धमतरी जिले के कुर्रागांव में हुई। शादी बाद अगले दिन 23 जनवरी को दूल्हा अपनी दुल्हन को लेकर बारातियों संग वापस लौट रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसके सीने में दर्द हुआ और उसकी मौत हो गई। जिस दिन सुबह रविवार को उसकी मौत हुई उसी दिन छगनलाल की बहन की भी शादी थी, जिस मंडप में भाई की शादी हुई जिस मंडप में बहन की विदाई होने वाली थी और उसी मंडप में ग्रामीण छगन की मौत पर संवेदना व्यक्त कर रहे हैं।

इलाके में शोक की लहर

इसी दौरान बालोद के पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भैया राम सिन्हा अपने तमाम कांग्रेसी नेताओं के साथ मृतक के परिजनों से मुलाकात की और इस घटना पर गहरा दुख जताया। उन्होंने कहा कि यह दिल को झकझोर देने घटना है। इससे उनकी भी आंखें भर आई और परिवार को संबल प्रदान किया। घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है।

दिल का दौरा पड़ने से लोग हैरान

घटना के बाद से परिवार के सदस्य सदमे में है। बताया जा रहा है कि छगन लाल साहू को पहले से कोई गंभीर बीमारी नहीं थी। इसके बाद भी अचानक दिल का दौरा पड़ने से लोग हैरान हैं।

Back to top button