बॉलीवुड

ठगों ने प्रोड्यूसर बोनी कपूर को लगाया चूना, जानिए कैसे बिना डिटेल क्रेडिट कार्ड से उड़ाए रुपए

जब से इंटरनेट के जरिए बैंकिंग और दूसरे ट्रांजैक्शन में बढ़ोतरी हुई तब से साइबर क्राइम का भी ग्राफ बढ़ा है। इसकी चपेट में कई नामी हस्तियां आ चुकी हैं। बॉलीवुड के भी कई स्टार साइबर ठगी का शिकार हो चुके हैं। इसमें अब नया नाम बोनी कपूर का जुड़ गया है।

boney kapoor share sreedevi throwback picture

बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर (Bollywood Film Producer) और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) के पति बोनी कपूर (Boney Kapoor) के साथ साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) का मामला सामने आया है। उनके क्रेडिट कार्ड (Credit Card) की जानकारी हासिल करके किसी ने 4 लाख रुपये की चोरी कर ली है। इस मामले में मुंबई की अंबोली पुलिस (Mumbai Police) ने बुधवार को इन्फ़ोरमेशन टेक्नोलोजी एक्ट (Information Technology Act) की सम्बंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

boney kapoor

मिली जानकारी के मुताबिक मार्च के महीने में बोनी कपूर को को पता चला कि उनके बैंक खाते से पैसे निकाल लिए गए। इस बारे में उन्होंने बैंक से पूछा तो फर्जीवाड़े की जानकारी मिली। इसकी जानकारी मिलने के बाद उन्होंने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

बिना खाते की जानकारी के कैसे निकले पैसे?

मामले में ये भी पता चला कि बोनी कपूर (Boney Kapoor) से किसी ने क्रेडिट कार्ड (Credit Card) की जानकारी नहीं मांगी थी और साथ ही उनके पास कोई फोन कॉल (Phone Call) भी नहीं आया। लेकिन अधिकारियों ने कहा कि उन्हें संदेह है कि किसी ने कार्ड का उपयोग करते समय डेटा (Data Use) प्राप्त किया था।

9 फरवरी को साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) ने पांच ट्रांजेक्शन कर बोनी के खाते से 3 लाख 82 हजार रुपये ट्रांसफर (Money Transfer) किए। प्रारंभिक जानकारी मिली है कि बोनी कपूर के अकाउंट (Bank Account) से पैसा गुरुग्राम (Gurugram) की एक कंपनी के खाते में गया है।

Back to top button