समाचार

अवंतीपोरा में कश्मीरी TV एक्ट्रेस अमरीन की हत्या, कातिल आतंकियों को 24 घंटे के अंदर किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के इशारों पर लश्कर के आतंकियों ने उन लोगों निशाना बनाना शुरू कर दिया है जो कट्टरता के विरोधी हैं। आतंकियों ने कश्मीर की मशहूर टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट को गोलियों से भून दिया, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने एक्ट्रेस की हत्या करने वाले आतंकियों को 24 घंटे के अंदर छलनी कर दिया।

अवंतीपोरा में ढेर हुए आतंकी

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। इन दोनों आतंकियों ने ही टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की हत्या की थी। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दोनों आतंकियों को घेरकर मार गिराया। जम्मू कश्मीर के IGP ने कहाकि टीवी कलाकार अमरीन भट्ट की जघन्य हत्या का मामला 24 घंटे में सुलझा लिया गया है। उन्होंने कहा, कश्मीर घाटी में 3 दिनों में जैश-ए-मोहम्मद के 3 और लश्कर-ए-तैयबा के 7 आतंकवादी मारे गए। हमने 10 आतंकियों को मार गिराया है।

IGP ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान शाहिद मुश्ताक निवासी बडगाम और फरहान हबीब निवासी हकरीपोरा पुलवामा के रूप में हुई है। उन्होंने लश्कर के कमांडर लतीफ के कहने पर टीवी कलाकार की हत्या की थी। घटना स्थल से 1 एके 56 राइफल, 4 मैगजीन और एक पिस्टल बरामद हुआ है।

TV एक्ट्रेस के घर के बाहर फायरिंग

TV एक्ट्रेस अमरीन अपने घर के बाहर 10 साल के भतीजे के साथ खड़ी थीं। तभी अचानक आए हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। हमले के बाद दोनों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां अमरीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, उनके भतीजे को हाथ में गोली लगी थी और भतीजे की हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है।

कौन थीं अमरीन भट्ट?

अमरीन भट्ट पेशे से टीवी अभिनेत्री और सिंगर थीं। अमरीन सोशल मीडिया पर अपने सिंगिंग वीडियोज अपलोड करती थीं। बताया जा रहा है कि अमरीन पर एक्टिंग छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा था और जब उन्होंने इनकार किया तो उनकी हत्या करवा दी गई। अमरीन महज 35 साल की थीं। वह अपने घर में अकेले कमाने वाली महिला थीं। उन्होंने कश्मीर की कई घटनाओं को लेकर वीडियोज भी पोस्ट किए थे। जिसमें उन्हें खूब ट्रोल किया गया था।

जम्मू कश्मीर के आईजी ने बताया कि अवंतीपोरा में जिन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेरा, उन्होंने ही कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस की हत्या की थी। आगे की जानकारी मिलने के बाद बताई जाएगी।

इससे पहले मंगलवार को श्रीनगर में J&K पुलिस के कॉन्स्टेबल सैफुल्ला कादरी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी, जिसमें उनकी मौत हो गई। दूसरी घटना को घाटी के कुलगाम में अंजाम दिया था। जिले के यारीपोरा इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंककर फायरिंग की थी। इस घटना में 15 आम नागरिक घायल हो गए थे।

श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर के मारे गए आतंकवादियों की पहचान शाकिर अहमद वाजा और आफरीन आफताब मलिक के रूप में की गई है। दोनों शोपियां के निवासी हैं। उनके से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

Back to top button