रिलेशनशिप्स

सावधान! पार्टनर से ना करें ये बातें, टूट सकता है रिश्ता…

जब आप एक रिश्ते में होते हैं तो आपको अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद का पता चल ही जाता है. ना जानें कितनी बार हम एक दूसरे की तारीफ़ भी करते हैं. पर कुछ लड़कियां बड़बोली होती हैं. उन्हें अपने पार्टनर की कुछ बातें या आदतें नापसंद हो तो, कई बार बिना सोचे समझे वे कुछ ऐसा बोल देती हैं जो उनको तकलीफ पहुंचा सकती है, और हो सकता है इस वजह से आपका रिश्ता भी वहीँ खत्म हो जाए. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिससे की आपको कभी इन परिस्तिथियों का सामना ना करना पड़े और आपका रिश्ता भी पहले की तुलना में और मजबूत हो जाए.

  1. दोस्त

किसी भी रिलेशनशिप में दोस्ती का एक अपना अलग स्थान होता है. लड़का हो या लड़की दोनों को अपने दोस्त प्यारे होते हैं. पर अक्सर लड़के ज़्यादातर समय अपने दोस्तों के साथ ही बिताना पसंद करते हैं. इस बात से परेशान होकर लड़कियां अपने पार्टनर के सामने ही उनके दोस्तों को भला बुरा कहने लगती है. लड़कियां ऐसा करने से बचें, इससे रिश्ता ख़राब हो सकता है. हो सके तो आपस में बैठकर बात को सुलझाने की कोशिश करें.

  1. कपड़े

Never Tell these things to your girlfriend

हर व्यक्ति अपने पसंद के अनुसार कपड़े पहनना पसंद करता है. सबका अपना एक स्टाइल होता है. अगर आपको अपने पार्टनर का ड्रेसिंग सेंस पसंद नहीं है तो उसकी बुराई ना करें, उन्हें बुरा लग सकता है.

  1. रोक-टोक

 

थोड़ी बहुत रोक-टोक तो हर रिश्ते में चलती है. रोक-टोक से पता भी चलता है की आपका पार्टनर आपके लिए कितना कंसर्न है. पर लड़कियों को अपने पार्टनर पर ज़्यादा रोक-टोक नहीं लगानी चाहिए. शुरुवात में तो सब ठीक लगता है, पर धीरे धीरे ये रोक-टोक उन्हें बंदिशें लगने लगती हैं. बंदिशें लगने का एहसास होना किसी भी रिलेशनशिप के लिए हेल्दी नहीं होता.

  1. घरवालों की बुराई

बहुत प्यार होने के बावजूद लड़के अपने माँ-बाप या फैमिली के खिलाफ कुछ सुनना नहीं पसंद करते. यह  टॉपिक हर किसी के लिए बहुत सेंसिटिव होता ही. इसलिए लड़कियां ध्यान रखें की वे ग़लती से भी कभी   अपने पार्टनर के घरवालों के बारे में कुछ भी उल्टा-सीधा ना बोलें. रिश्ता टूट सकता है.

  1. तुलना करना

लड़कों को किसी के साथ भी कंपेअर होना बिल्कुल पसंद नहीं होता. इसलिए लड़कियां, लड़कों को कभी भी किसी से कंपेअर ना करें, खासतौर पर अपने मेल फ्रेंड्स से और भाई से. इससे आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है और रिलेशनशिप टूट भी सकता है.

Back to top button