दिलचस्प

पूरी जीवन गुजारने वाले थे बिना शादी के, 95 साल की उम्र में हुआ प्‍यार तो हो गया पहला विवाह

क्या आप सोच सकते हैं जिस शख्स ने करीब अपनी पूरी जिंदगी गुजार दी और शादी नहीं कि वो 95 साल की उम्र में अपना पहला विवाह करेगा और हनीमून मनाने जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ है और ये हुआ है तो प्यार की वजह से। कहते हैं कि प्‍यार की कोई उम्र नहीं होती है। कुछ ऐसी ही घटना ब्रिटेन में हुई है जहां पर 95 साल की उम्र में एक बुजुर्ग को प्‍यार हो गया और उन्‍होंने अपने जीवन में पहली बार शादी की।

इस बुजुर्ग का नाम जूलियन मोयले है और उनकी पत्‍नी का नाम वलेरिए विलियम्‍स (84) है। इन दोनों की मुलाकात 23 साल पहले एक चर्च में हुई थी। इतने दिनों तक दोनों के बीच दोस्‍ती रही लेकिन उन्‍होंने इस साल फरवरी महीने में जूलियन ने वलेरिए को शादी का प्रस्‍ताव दे दिया।

वेल्‍स ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रेमी जोड़े ने गत 19 मई को ब्रिटेन के कार्डिफ इलाके के उसी चर्च में शादी कर ली जहां पर उनकी पहली बार मुलाकात हुई थी। इस अनोखी शादी के दौरान चर्च में नवविवाहित जोड़े के 40 दोस्‍त और परिवार के सदस्‍य मौजूद थे। शादी के दौरान जूलियन ने अपनी पत्‍नी के बारे में कहा कि वह बहुत ही दयालू है और ध्‍यान रखती है। इसके बाद जूलियन ने अपनी पत्‍नी को ओर मुंह करके कहा, ‘मैं तुम्‍हारे साथ जीवन बिताने को लेकर बहुत आशान्वित हूं।’


वहीं अपनी शादी के दिन के बारे में वलेरिए ने कहा, ‘मुझे इस पर भरोसा नहीं हो रहा है।’ जूलियन ने शादी को अद्भुत और ‘नए साल जैसा’ करार दिया। इस कपल ने कहा कि वे एक साथ रहने को लेकर बहुत आशान्वित हैं। इस कपल ने कहा कि वे अपना हनीमून मनाने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे जहां जूलियन का असली घर है। शादी करके कैसा महसूस कर रहे हैं, इस सवाल पर जूलियन ने कहा कि यह रोमन देवता जानूस की तरह से जिसके दो सिर थे ताकि वह भविष्‍य और भूतकाल दोनों की ओर देख सके।

जूलियन ने कहा, ‘यह नए साल के जैसा है।’ उधर, वलेरिए ने अपने नए पति को ‘शानदार जेंटलमैन’ करार दिया, वहीं जूलियन ने अपनी पहली पत्‍नी को ‘मिलनसार’ करार दिया। जूलियन ने कहा कि उनकी पत्‍नी बहुत दयालू हैं और प्‍यार करती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जूलियन साल 1954 में ऑस्‍ट्रेलिया से ब्रिटेन आए थे। वह राष्‍ट्रीय ओपेरा में 1970 और 1982 में काम कर चुके हैं। उन्‍होंने अपनी शादी के दौरान भी अभिनय किया। जूलियन के प्‍यार और अब इस शादी को सोशल मीडिया में काफी सराहा जा रहा है।

Back to top button