राशिफल

Rashifal 22 May: आज इन 5 राशियों के ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं शुभ संकेत, मिलेंगे धन के नए स्रोत

हम आपको रविवार 22 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप लव प्रपोजल देने का मन बना सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को काफी भागदौड़ और परिश्रम के बाद भी उम्मीद के अनुसार परिणाम नहीं मिल पाएगा। इस समय आपको हिम्मत से काम लेने की जरूरत है। आप अपनी नौकरी में बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं। धीरे-धीरे परिस्थिति में सुधार नजर आएगा। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव संभव है। पुरानी बातें और यादों में आप समय बीता सकते हैं। आपका रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अचानक घर पर कोई मेहमान आ सकते हैं, जिससे घर के वातावरण में कुछ बदलाव आयेगा। ज्यादा उतावलापन आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। पैसों की बात करें तो आज धन लाभ का योग बन रहा है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन बहुत ही अच्छा है। छात्रों के प्रगति के मार्ग में आने वाली बाधाएं खत्म होंगी। नई जगह जॉब पाने या नया व्यापार शुरु करने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके विचारों में स्पष्टता आएगी और कुछ गंभीर मुद्दों पर आप स्पष्टता से सोच पाएंगे। हर समस्या का समाधान अब आपको साफ दिखने लगेगा। इसी स्पष्टता से आपको सफलता भी मिल सकती है। आप व्यक्तिगत गतिविधियों में प्रगति देखेंगे। स्टूडेंट्स मानसिक रुप से परेशान हो सकते हैं। आपको उनके बारे मे कोई नई बात भी समझ आ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप दूसरों से कम अपेक्षाओं के साथ काम पूरा करेंगे। अगर आप किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह काम आज पूरा हो जाएगा। इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। आप अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कुछ स्थितियों में समझौता कर सकते हैं। आज जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बनायें , इससे आपके रिश्ते मधुर बनेंगे। ओम नम: शिवाय का जाप करना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी पढ़ाई में रूचि की कमी रहेगी। पैरो में दर्द की वजह से अस्त व्यस्त रहेंगे। आज घर पर अचानक से कोई मेहमान आ सकता है जिससे घर का महौल खुशनुमा रहेगा। भविष्य की योजना बनाने के बारे में सोच विचार कर सकते हैं। सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो सकती है। रोजगार के क्षेत्र में आपको अनेक मौके प्राप्त होंगे। आप कोई सामान कहीं रखकर भूल सकते हैं इसलिए अपनी सभी जरूरी चीजों का ध्यान रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मित्रों और स्नेहीजों के साथ की मुलाकात से खुशी का वातावरण रहेगा। व्यापारी वर्ग सुबह से ही कार्य में लग जाएंगे लेकिन कार्यक्षेत्र पर मंदी के चलते आज आपका ध्यान भटक सकता है। उत्तम भोजन और वस्त्राभूषण मिलेंगे तथा वैवाहिक जीवन में सुख-संतोष का अनुभव होगा। दोपहर बाद नरम सेहत भी कार्यों में थोड़ा व्यवधान डाल सकती है लेकिन जिस कार्य को हाथ में लेंगे उसे पूरा ही करके छोड़ेंगे। उत्तेजना से कार्य बिगड़ सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपने परिवार के लोगो की तरफ से कोई उपहार मिल सकता हैं। पारिवारिक व्यवसाय में अपने आपको प्रभावशाली बनाए रखने मे कुछ विचार करना होगा या फिर वस्त्रों और अन्य जरूरी चीजों पर खर्च करना होगा। किसी बड़े कार्य को करने की प्रबल इच्छा जागृत होगी। कारोबार में वृद्धि होगी। प्रेम प्रसंग या निजी जीवन में उपजे छोटे विवाद को बड़ा न बनाएं। धर्म-कर्म में भी रूचि दिखाएंगे, धार्मिक अनुष्ठान अथवा यात्रा का आयोजन कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मित्रों के साथ कुछ समय बिताएंगे और नई योजनाओं को लेकर उत्साहित रहेंगे। आज के दिन आपका आत्मविश्वास आपको सफलता की मनचाही ऊंचाइयों तक ले जाने में सक्षम होगा. परिश्रम में कोई कमी न लाएं। आपको विदेश से कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है और अचानक विदेश यात्रा संभव है। कार्यस्थल पर किसी आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। कारोबारियों के लिए कुछ जरूरी यात्राएं सामने आ सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मित्रों से आज मतभेद होने की आशंका दिखाई दे रही है। जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, धोखाधड़ी से बचें। बड़े मामलों में निगरानी जरूरी है। युवाओं को प्लानिंग से हटकर काम करना ठीक नहीं होगा। जीवन जरूरी कुछ बड़े कार्य आपके हो सकते हैं। कुछ बड़े कार्य के प्रति आपका थोड़ा सा समर्थन दिखाना पड़ सकता है। व्यापार में वृद्धि होगी और आप नए अवसर ले पाएंगे। सिरदर्द के कारण परेशानी का अनुभव करेंगे।

Hanuman

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। अपने क्रोध पर काबू रखें। मन की बात कहने से दुविधा दूर होगी। संबंध सुधारने की पहल करेंगे। परिणय चर्चा में युवाओं को सफलता मिलने की संभावना के बीच रूखे व्यवहार से अपनों को नाराज कर लेंगे। आपके तारे आपको असाधारण शक्ति देंगे, इसलिए ऐसे निर्णय लें जो ज़रूरी हों और आने वाले समय में आपको सही दिशा दे सकें। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की खूब प्रशंसा होगी। आप किसी जिम्मेदारी से इनकार कर सकते हैं। अटके काम पूरें होंगे। बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी। भावनात्मक संबंध रिश्तों में बदल सकते हैं। अध्ययन के लिए दूसरे शहर में जाना पड़ेगा। क्रोध पर संयम बरतिएगा तथा आसपास में यहां-वहां की बौद्धिक चर्चा से दूर रहिएगा। धन, सम्मान में वृद्धि होगी। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो फायदेमंद साबित होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

संतान के मांगलिक कार्य के मार्ग में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। मायके से अच्छे समाचार आएंगे। वाहन से सावधान रहें, चोट के योग बन रहे हैं। नौकरी में किसी से कहा-सुनी हो सकती है। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। दाम्पत्य जीवन में रिश्तों को लेकर कुछ खींचतान रह सकती है। आमदनी का कोई नया स्रोत मिलने की उम्मीद है। स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतें। उलझे हुए विवादों का समाधान निकलने के योग बन रहे हैं।

आपने Rashifal 22 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button